December 3, 2022

अल्मोड़ा में तहसील दिवस का आयोजन

 शासन के निर्देशानुसार जनपद में प्रत्येक माह के प्रथम मंगलवार को तहसील दिवस का आयोजन किये जाने के परिपेक्ष्य में आज अल्मोड़ा तहसील के बहुउददेशीय भवन में तहसील दिवस का आयोजित किया गया। इस अवसर पर प्रभारी जिलाधिकारी/मुख्य विकास अधिकारी जे0एस0 नागन्याल ने कहा कि इसका मुख्य उददेश्य क्षेत्रीय/स्थानीय जनता की समस्याओं का मौके पर ही समाधान किया जाना है। उन्होंने कहा कि जो भी शिकायतें प्राप्त होती है उन्हें अधिकारी गम्भीरतापूर्वक लेंगे साथ ही एक सप्ताह के भीतर समस्याओं को निस्तारण करने एवं सम्बन्धित शिकायतकर्ता को इसकी सूचना अवश्य दी जाय।
प्रभारी जिलाधिकारी ने कहा कि आज जनपद की समस्त तहसीलों में उपजिलाधिकारियों की अध्यक्षता में तहसील दिवस का आयोजन एवं स्थानीय लोगो की समस्याओं का समाधान किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि आज तहसील मुख्यालय में कुल 13 शिकायते दर्ज की गयी है जिनमें लोक निर्माण विभाग द्वारा मोहल्ला चीनाखान में नाली में गन्दगी व मलबा साफ किये जाने, जोशीखोला में बन रही सीवर लाईन से सम्बन्धित, राजकीय इण्टर कालेज दौलाघट में भवनों के अभाव के सम्बन्ध में, कोसी-कोरीछीना मोटर मार्ग में मलबा, पूल्ड आवास होस्टल में टैंक व चैम्बर भरने की शिकायत सहित अन्य शिकायतें दर्ज की गयी। इसके अलावा पेयजल, शिक्षा एवं पेंशन से सम्बन्धित शिकायतें भी तहसील दिवस में प्राप्त हुई। जिलाधिकारी ने सम्बन्घित विभागीय अधिकारियों को शिकायती पत्र इस आशय से प्रदान किये कि शिकायतों का निस्तारण जल्द से जल्द करें साथ ही शिकायतकर्ता को भी इसके बारे में सूचित करें।उन्होंने कहा कि समस्त विभागीय अधिकारी तहसील दिवस में अनिवार्य रूप से उपस्थित रहेंगे साथ ही समय-समय पर जो जनता दरबार जिलाधिकारी कार्यालय में लगेगा उन समस्याओं को भी गम्भीरतापूर्वक लिया जायेगा। तहसील दिवस में उपजिलाधिकारी सदर विवेक राय, पुलिस क्षेत्राधिकारी आर0एस0 टोलिया, जिला विकास अधिकारी मोहम्मद असलम, मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 निशा पाण्डे सहित समस्त विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।
अल्मोड़ा 04 जुलाई 2017(सू0वि0) –  उप जिला मजिस्ट्रेट जैंती/भनोली ऋचा सिंह ने बताया कि दिनाॅंक 09 जून, 2017 को अल्मोड़ा-पिथौरागढ़ मोटर मार्ग अन्तर्गत तहसील भनोली के ग्राम काण्डानौला के करीब वाहन सं0 यू0के0 05-8271 आल्टो दुर्घटनाग्रस्त हो गयी। उक्त वाहन में 01 व्यक्ति की मौके पर मृत्यु हो गयी थी। उन्होंने बताया कि उक्त दुर्घटना के कारणों की मजिस्ट्रियल जाॅच मेरे द्वारा की जा रही है। उप जिला मजिस्ट्रेट ने बताया कि वाहन दुर्घटना के कारणों के सम्बन्ध में जानकारी रखने वाले सम्बद्ध अथवा असम्बद्ध अन्य व्यक्तियों से अपील कि है कि वे इस विज्ञप्ति के प्रकाशन के 10 दिन के अन्दर अपना बयान/अभिकथन लिखित अथवा मौखिक रूप से किसी भी कार्य दिवस को उप जिला मजिस्ट्रेट न्यायालय में प्रस्तुत कर सकते है।