December 8, 2022

कारगिल दिवस के अवसर पर जनपद के विभिन्न स्थानों में शहीदों को याद कर उन्हें श्रद्वान्जलि दी

शौर्य दिवस कारगिल दिवस के अवसर पर जनपद के विभिन्न स्थानों में शहीदों को याद कर उन्हें श्रद्वान्जलि दी गयी। इस अवसर पर शहीदों की वीर नारियों को भी सम्मानीत किया गया। शौर्य दिवस के अवसर पर जिला मुख्यालय के चण्डाक रोड स्थित शहीद स्मारक में शहीदों के सम्मान में एक कार्यक्रम आयोजित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी गयी। इस अवसर पर पुलिस विभाग की ओर से शहीदों को सलामी देने के साथ ही श्रंद्धाजलि दी गयी। जिलाधिकारी सी0 रविशंकर, नगर पालिका अध्यक्ष जगत सिंह खाती, पुलिस उपाधीक्षक शेखर सुयाल, उपजिलाधिकारी सदर एस0के0पाण्डेय, सहायक जिला सैनिक कल्याण अधिकारी महावीर सिंह राणा, सेनानिवृत्त कर्नल गुलेरिया, कर्नल आर0डी0जोशी, सेना के सेवानिवृत्त सैन्य अधिकारी, जवानों, वीर नारियाॅ समेत विभिन्न विभागों के अधिकारियों, कर्मचारियों, पत्रकारों व सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधियों आदि के द्वारा पुष्प अर्पित कर कारगिल शहीदों समेत सभी शहीदों को श्रद्वान्जलि अर्पित की गयी।
इस अवसर पर जिलाधिकारी ने कहा कि देश की रक्षा में हमारे जनपद का काफी योगदान रहा है। आजादी से लेकर स्वतंत्र भारत में हुए विभिन्न युद्वों में जनपद पिथौरागढ़ से अनेक वीर सपूतों ने देश की रक्षा हेतु अपना बलिदान दिया है।
इस अवसर पर प्रशासन की ओर से कारगिल शहीद, रायफल मैन जोहार सिंह की धर्मपत्नी लीला देवी, शहीद ला0ना0 किशन सिंह सेना मेण्डल की धर्मपत्नी तनूजा देवी, शहीद हवलदार गिरीश सिंह की धर्मपत्नी शान्ति सामन्त तथा शहीद कुण्डल सिंह बेलाल की माता श्रीमती कुन्ती देवी को सम्मानित किया गया।
इस अवसर पर सेवानिवृत्त कर्नल आर0डी0जोशी, एस0पी0 गुलेरिया समेत भूतपूर्व सैनिक वीर नारियाॅ विभिन्न विभागों के अधिकारी आदि उपस्थित थे।
शौर्य दिवस के अवसर पर पिथौरागढ़ सेना मुख्यालय के महाराजके पार्क में स्थित शहीद स्मारक में एक कार्यक्रम आयोजित कर शहीदों को श्रद्वान्जलि दी गयी इस अवसर पर शहीदों की वीर नारियों को भी सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में 119 इन्डिपैडैन्ट ब्रिगेड के कमांडर ब्रिगेडियर राकेश मनोचा एवं जिलाधिकारी पिथौरागढ़ सी0 रविशंकर समेत सेना के विभिन्न अधिकारियों आदि के द्वारा शहीद स्मारक मे ंपुष्प अर्पित कर शहीदों को श्रद्वान्जलि दी गयी।