December 5, 2022

जन शिकायतें सुनकर DM ने किया निस्तारण

अल्मोड़ा
शासन के निर्देशानुसार जिलाधिकारी सविन बंसल ने आज जिला कार्यालय में जुलाई माह के तृतीय सोमवार को जन शिकायतें सुनकर उनका निस्तारण किया। आज तृतीय सोमवार को कुल 35 शिकायतें जनता दरबार में प्राप्त हुई जो पेयजल, सड़क व आपदा से सम्बन्धित थी। उन्होंने सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिये कि शिकायतों का निस्तारण एक निश्चित अवधि में कर लिया जाय।
जिला कार्यालय में शिकायत प्राप्त करने के लिए एक रजिस्ट्रर बनाने के निर्देश उन्होंने दिये और अन्य विभागों के अधिकारियों को भी निर्देश दिये कि वे भी अपने कार्यालय में शिकायत प्राप्त रजिस्ट्रर बना लें और जब भी उसका निस्तारण करें उसका अंकन पंजिका में अवश्य कर लिया जाय।
जिलाधिकारी ने यह भी निर्देश दिये है कि जनता दरबार में प्राप्त शिकायतों में लापरवाही किसी भी स्तर पर बर्दाश्त नहीं होगी इसलिए शिकायतों के निस्तारण में पूर्ण सावधानी बरती जाय। प्रभारी जिलाधिकारी ने कहा कि प्रत्येक सोमवार को जनता दरबार लगाकर शिकायतंे सुनी जायेंगी और पिछली शिकायतों में क्या कार्यवाही हुई इसकी भी समीक्षा की जायेगी। उन्होंने समस्त विभागाध्यक्षों को निर्देश भेजे है कि शासन की भावना के अनुरूप शिकायतों के निस्तारण में तेजी लायी जाय।