December 8, 2022

टीनी टाॅय प्ले स्कूल-उत्तरकाशी का औचक निरीक्षण किया

जिलाधिकारी डा. आषीष कुमार श्रीवास्तव ने आज प्रातः जिला मुख्यालय में स्थित टीनी टाॅय प्ले स्कूल-उत्तरकाषी का औचक निरीक्षण किया। औचक निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी को स्कूल परिसर पर कूड़ा बिखरे हुए पाये जाने पर उन्होने सफाई कर्मी को परिसर में सफाई व्यवस्था ठीक से न रखने पर कड़ी चेतावनी निर्गत की। उन्होने प्रधानाध्यापिका को निर्देषित किया कि स्कूल में सफाई व्यवस्था पर विषेष ध्यान दे। बच्चों को भी सफाई से रखें समय-समय पर इनके नाखून भी काटवायें।
जिलाधिकारी ने कक्षा में उपस्थित बच्चों के साथ बार्तालाप करते हुए, बच्चों से उनकी भाई-बहिन एवं दोस्तों के बारे जानकारी ली, बच्चों ने अपनी तोतली भाषा में जिलाधिकारी द्वारा पूछे गये सवालों का जावाब दिया। उन्होने बच्चों को टाॅफी भी वितरित किया।
जिलाधिकारी ने स्कूल के लिए एक टीवी शीघ्र देने की बात कही। जिसमें कहानी, कविता आदि के माध्यम से बच्चों की पढ़ाई/कक्षा को रूचिकर बनाया जायेगा। जिससे बच्चे शान्त स्वभाव से अपनी कक्षा के प्रति अग्रसित रहेगा। उन्होने प्रधानाध्यापिका को निर्देषित करते हुए कहा कि स्कूल में बच्चो के लिए खेलने एवं आवष्यक उपकरण की आवष्यकता हेतु लिस्ट बनाकर उन्हे प्रेषित करें। साथ ही कहा कि स्कूल भवन की टूट-फूट के लिए शीघ्र मरम्मत हेतु संबंधित कर्मचारी से निरीक्षण करवाकर मरम्मत की कार्यवाही की जायेगी।
इस मौके पर प्रधानाध्यापिका श्रीमती रानू मुखर्जी, अध्यापिका, अभिभावक आदि उपस्थित थे।