August 10, 2022

भारत सेवा आश्रम में आयोजित रक्षा सूत्र कार्यक्रम

हरिद्वार
शहरी विकास मंत्र मदन कौशिक ने भारत सेवा आश्रम में आयोजित रक्षा सूत्र कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर प्रतिभाग करते हुए कहा कि रक्षा बंधन का पर्व प्रेम एवं सौहार्द का संदेश देता है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा महिलाओं के हित मंे अनेक प्रकार की योजनाएं चलाई जा रही है। बेटी के पैदा होने से उसकी शादी होने तक उसके नाम पर राज्य सरकार द्वारा कुल 51 हजार की धनराशि एफडी के रूप में जमा करायी जाएगी, जिससे महिलाओं को आर्थिक लाभ मिलेगा। हरिद्वार के सौंदर्यीकरण भी सरकार द्वारा विशेष प्रयास किये जा रहे हैं। युवाओं को रोजगार प्रदान करने के लिए सरकार द्वारा रोशनाबाद में स्किल इंडिया का सेंटर शुरू किया जा रहा है, जिसमें युवाओं को प्रशिक्षण दिया जाएगा जिससे उन्हें रोजगार के बेहतर अवसर उपलब्ध हो सकेंगे। उन्होंने रक्षा सूत्र कार्यक्रम में बड़ी संख्या में पहुंची महिलाओं को रक्षाबंधन पर्व की शुभकामनाएं दी।
मेयर मनोज गर्ग ने कहा कि महिलाओं के प्रति सम्मान प्रकट करने के लिए इस रक्षा कार्यक्रम का आयोजन किया गया है, जिसके लिए उन्हांेने आयोजकों को बधाई देते हुए कहा कि सरकार महिलाओं के भविष्य को सुरक्षित करने के लिए अनेक प्रकार की योजनाओं को क्रियान्वित कर रही है। प्रधानमंत्री आवास योजना से वंचितों को आवासीय लाभ सरकार द्वारा पहुंचाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि हम सभी को महिलाओं के सम्मान के प्रति संकल्पित होना चाहिए।
इस अवसर पर मंडल जिला उपाध्यक्ष नरेश शर्मा, अध्यक्ष कामनी सडाना, अनिरूद्ध भाटी, देवेन्द्र मनवाल, पारूल चैहान, अन्नू कक्कड़, गोमती मिश्रा, नीरू चतुर्वेदी, अंजू वद्वार, पूनम मखीजा बीना राजपूत गुड्डी देवी, विदित शर्मा, ललित रावत आदि उपस्थित थे।