August 10, 2022

उत्तरकाशी : जिला सभागार में लगा शिकायत निवारण शिविर

  • INDIA 121 उत्तरकाशी

जिलाधिकारी डा. आषीश चैहान के निर्देष पर जिसमें माह के प्रत्येक सोमवार को जनससमयाओं का निस्तारण तहसील एवं जनपद स्तर पर ही किया जाय के क्रम में आज अपर जिलाधिकारी पीएल षाह की अध्यक्षता में जिला सभागार में षिकायत निवारण  षिविर का आयोजन किया गया।
षिकायत निवारण षिविर में अपर जिलाधिकारी पीएल षाह ने कहा कि संवेदनषील एवं जवाबदेही प्रषासन सरकार की षीर्श प्राथमिकताओं में है, उन्होंने अधिकारियों को निर्देष दिये कि आम जनमानस की समस्याओं को गम्भीरता से लेते हुए समस्याओं का तय समय सीमा में निस्तारण करें। षिविर में लक्ष्मण सिंह भण्डारी द्वारा लीविंग स्टोन स्कूल बह्मखाल में सड़क दीवार से क्षतिग्रस्त तथा अन्य काष्तकारों की भूमि बरबाद होने की षिकायत पर अपर जिलाधिकारी ने अधीक्षण अभियंता लोनिवि को एक सप्ताह के भीतर आवष्यक कार्यवाही करने के निर्देष दिये। वहीं कृश्णा देवी के नगरपालिका उत्तरकाषी द्वारा पेंषन की कटौती के मामले पर अपर जिलाधिकारी ने एक सप्ताह के अन्दर मामले को निस्तारित करने के निर्देष अधिषासी अधिकारी नगरपालिका को दिये। वहीं अतर सिंह पंवार वार्ड नम्बर सात ज्ञानसू निवासी ने वार्ड नम्बर सात में 2010 को स्वीकृत एक कीलोमीटर सड़क निर्माण कार्य अभी तक न होने की षिकायत पर अपर जिलाधिकारी ने अधीक्षण अभियंता लोनिवि को एक सप्ताह के भीतर वस्तुस्थिति की जांच कर रिपोर्ट देने के निर्देष दिये। जबकि ठेकेदार संघ चिन्यालीसौड़ द्वारा विकास खण्ड चिन्यालीसौड़ में लोनिवि के तहत जिला योजना के बकाया भुगतान किये जाने की षिकायत पर अपर जिलाधिकारी ने अधीक्षण अभिंयता लोनिवि को एक सप्ताह के भीतर जांचकर आवष्यक कार्यवाही करने के निर्देष दिये। वहीं उन्होंने अन्य षिकायतों के निस्तारण के लिए संबंधित विभागांे के अधिकारियों को आवष्यक निर्देष दिये।
इस मौके पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. मेजर बचन सिंह, मुख्य पषु चिकित्सा अधिकारी प्रलयंकरनाथ, अधीक्षण अभियंता लोनिवि, मुख्य कृशि अधिकारी महिधर सिंह तोमर, अधिषासी अधिकारी नगरपालिका सहित अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।