January 31, 2023

सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद इन पदों पर खुला भर्ती का रास्ता, हो जाए तैयार…

बेरोजगार युवाओं के लिए काम की खबर है। उत्तराखंड में जल्द ही 1064 पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू होने वाली है। बताया जा रहा है कि सुप्रीम कोर्ट द्वारा महिलाओं को 30% क्षैतिज आरक्षण को रद्द करने के हाईकोर्ट के आदेश पर स्टे लगाने से अब कई पदों पर भर्ती का रास्ता खुल गया है। आइए जानते है किन पदों पर होगी भर्ती…

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार उत्तराखंड लोक सेवा आयोग के 1064 पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू करने का रास्ता खुल गया है। ये भर्ती आयोग द्वारा सहायक अभियोजन अधिकारी के 63 पद, राजकीय महाविद्यालय में असिस्टेंट प्रोफेसर के 455 पद, खान अधिकारी और भू वैज्ञानिक के 8 पद, वन विभाग के अंतर्गत वन क्षेत्राधिकारी के 46 पद, विभिन्न विभागों में सहायक अभियंता के 170 पद, पीसीएस 2021 के 313 पद और pcs-j के 13 पदों पर होगी।

बताया जा रहा है कि इन पदों पर पूर्व में भर्ती प्रक्रिया शुरू की गई थी। लेकिन बीच में ही उत्तराखंड मूल की महिलाओं के 30% क्षितिज आरक्षण को रद्द करने का फैसला हाईकोर्ट ने दिया था, जिसके पश्चात सरकार सुप्रीम कोर्ट गई थी। अब कोर्ट के स्टे के बाद से इन पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू करने का रास्ता खुल गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.