November 27, 2022

सीएम धामी के आश्वासन के बाद हुआ अंकिता का अंतिम संस्कार, हर आंख हुई नम…

उत्तराखंड में अंकिता हत्याकांड से जहां जन आक्रोश है। देश प्रदेश में मुद्दा गरमाया हुआ है। हत्यारों को कड़ी से कड़ी सजा देने की मांग की जा रही है। वहीं अब कड़ी मशक्कत के बाद श्रीनगर के आईटीआई घाट उत्तराखंड की बेटी अंकिता भंडारी का अंतिम संस्कार किया गया है।  इस दौरान भारी भीड़ घाट पर अंकिता को विदाई देने के लिए जुटी रही।  वहीं, इससे पहले अंकिता की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट को लेकर नाराज लोगों ने बदरीनाथ-ऋषिकेश हाईवे को जाम कर दिया था।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार अंकिता भंडारी हत्याकांड में एक बड़े घटनाक्रम में, मृतक के परिवार ने अंतिम संस्कार करने से इनकार कर दिया था, क्योंकि उन्होंने प्रशासन से पहले पोस्टमार्टम रिपोर्ट सौंपने की मांग की थी। प्रशासन ने अंकिता के परिवार को समझाने की कोशिश की, लेकिन वे पीएम रिपोर्ट के बिना शव का अंतिम संस्कार नहीं करने पर अड़े रहे। शासन प्रशासन उन्हें लगातार समझा रहे थे। वहीं घटना को लेकर नाराज लोगों ने बद्रीनाथ-ऋषिकेश हाइवे पर जाम लगा दिया है। लोग फोटो लेकर प्रदर्शन करते और नारेबाजी करते नजर आए।

परिवार की नाराजगी को देखते हुए सीएम धामी ने उनसे बेटी का अंतिम संस्कार करने की अपील की। सीएम धामी ने परिवार से कहा कि उन्हें उनकी सभी मांगें मजूर हैं। उन्होंने कहा कि मामले की सुनवाई फास्ट ट्रैक कोर्ट में होगी। उन्होंने फास्ट ट्रैक कोर्ट के लिए राज्य के चीफ जस्टिस को भी चिट्ठी लिखी है। उन्होंने साथ ही कहा कि पोस्टमॉर्टम की डिटेल रिपोर्ट परिवार को सौंपी जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.