December 3, 2022

उत्तराखंड : 6 जिलों के लिए 8 से 13 अक्टूबर तक होगी सेना भर्ती रैली

  • INDIA 121

भर्ती निदेशक कर्नल संदीप मदान ने एक प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से अवगत कराया है की कुमांऊ मण्डल के 06 जिलों के लिए हर साल की भांति सेना की भर्ती रैली 08-13 अक्टूबर 2017 के बीच में आयोजित की जा रही है।
इस बार भर्ती रैली, भर्ती कार्यालय अल्मोड़ा के अंतर्गत हल्द्वानी, मिलिट्री स्टेशन में आयोहित होगी।
उक्त रैली में चंपावत, पिथौरागढ़, उधमसिंह नगर, हल्द्वावानी, नैनीताल एवं बागेश्वर के लिए सभी अभ्यर्थी सैनिक जनरल ड्यूटी (आई0डी0जी0) सैनिक नर्सिंग असिस्टेंट, सैनिक तकनीकी, सैनिक क्लर्क और सैनिक टैªडमैन की भर्ती में भाग ले सकते है।
इसके अतिरिकत भर्ती निदेशक कर्नल मदान ने आगाह किया है कि भर्ती प्रक्रिया की तारीख और आयोजन को लेकर जिलाधिकारियों पिथौरागढ़, चम्पावत और मुख्यालय भर्ती क्षेत्र (उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड) लखनऊ से बातचीत जारी है।
रैली की विस्तृत जानकारी, तारीख सुनिश्चित होने के बाद अखबार के जरिये सबको सूचित की जायेगी। भर्ती का आवेदन आॅनलाइन, सेना भर्ती बोर्ड की वैबसाइट  www.joinindianarmy.nic.in किया जायेगा और यह 13 अगस्त से 26 सितम्बर, 2017 तक चालू रहेगा। सेना की भर्ती में सिर्फ आॅनलाइन पंजीकृत अभ्यर्थी ही भाग ले सकते है।
हर अभ्यर्थी को भाग लेने के लिए प्रवेश पत्र फोटो के साथ रैली में लाना अनिवार्य है जो की आॅनलाइन ही डाउनलोड होता है। इसके अतिरिक्त उन्होंन बताया है कि भर्ती बिल्कुल पारदर्शी होगी और सब अभ्यर्थियों को दलालों और बिचोलियों से सावधान रहने के लिए आगाह किया जा रहा है। भर्ती हेतु रेस और भर्ती प्रक्रिया पूरी तरह से सी0सी0टी0वी0 की निगरानी में आयोहित होगी।

  • BY INDIA 121