August 18, 2022

पिथौरागढ़ में हो एयर फोर्स, पैरामिल्ट्री की भर्ती : पन्त

119 इंडिपेंड बिग्रेड पिथौरागढ़ में मा0 मंत्री, वित्त, पेयजल, संसदीय कार्य प्रकाश पन्त, बिग्रेड के ब्रिगेडियर रंजन मलिक एवं जिलाधिकारी पिथौरागढ़ सी रविशंकर के बीच बिग्रेड मुख्यालय में सेना से जुड़े विभिन्न बिन्दुओं आदि पर एक बैठक संपन्न हुई। बैठक में मा0 केबिनेट मंत्री  के प्रथम बार पधारने  पर 119 इंडिपेंड ब्रिगेड की ओर से उनका भव्य स्वागत किया गया। इस अवसर पर उन्हें सेना की ओर से पंचशूल का प्रतीक चिन्ह भेंट किया गया।
इस अवसर पर मा0 केबिनेट मंत्री द्वारा बिग्रेडियर से कहा कि जनपद पिथौरागढ़ में लम्बे समय से एयर फोर्स, पैरामिल्ट्री एवं सेना की भर्ती नही की गयी है उक्त संबंध में अपने स्तर से कार्यवाही कर भर्ती का अयोजन कराया जाय ताकि यहाॅ के युवा बेरोजगारो को जो सेना में जाने हेतु तैयारी कर रहे है उन्हें अवसर मिल सकें।
बैठक में सैन्य क्षेत्र से लगे विभिन्न गांवों के रास्ते आदि के संबंध में जो भी समस्याऐं आ रही है उक्त संबंध मंे जिला प्रशासन सेना एवं संबंधित गांवों के द्वारा आपसी संमजस्य स्थापित कर उक्त समस्यां का समाधान किये जाने के संबंध में बैठक में चर्चा के दौरान अवगत कराया गया इसके अतिरिक्त इन गांवों में विशेष स्वच्छता अभियान चलाये जाने के संबंध में भी सेना की ओर से पूर्ण सहयोग देने का आश्वासन दिया गया इसके साथ ही चर्चा के दौरान यह भी निर्णय लिया गया कि पर्यटन गतिविधियों को बढ़ावा दिये जाने हेतु लैपट्रोसी मिशन की भूमि में सेना एवं जिला प्रशासन के द्वारा संयुक्त रूप से ईको पार्क बनाया जायेगा इसके अतिरिक्त सैन्य क्षेत्र के महाराज के पार्क को भी और अधिक विकसित, सुनियोजित करने के संबंध में भी मा0 मंत्री द्वारा बिग्रेडियर मलिक से कहा कि पर्यटन गतिविधियों को बढ़ाये जाने हेतु भी इस पार्क का महत्वपूर्ण योगदान है इसलिए उक्त पार्क को बेहतर किया जाय इसके अतिरिक्त विभिन्न बिन्दुओं पर भी चर्चा की गयी।
इस अवसर पर जिलाधिकारी सी0 रविशंकर, सेना के विभिन्न अधिकारी, जिलाध्यक्ष भाजपा वीरेन्द्र बल्दिया, भाजपा सैनिक मोर्चा के जिलाध्यक्ष राम सिंह बिष्ट, मीडिया प्रभारी रघुवीर सिंह, जिला रेडका्रॅस सोसाइटी के उपाध्यक्ष ललित पंत, जिला युवा मोर्चा के उपाध्यक्ष उमेश महर आदि उपस्थित थे।