August 8, 2022

उत्तरकाशी : प्रशासन के खिलाफ जनता का रौद्र रूप, DM का घेराव कर CM को भेजा ज्ञापन

  • उत्तरकाशी
नगरपालिका प्रसाशन और जिला प्रसाशन के खिलाफ आज स्थानीय व्यापारी विश्वनाथ चौक के अतिक्रमण हटाओ अभियान के पीड़ित व्यापारियों के समर्थन में सड़कों पर उतर आये।
विश्वनाथ चौक पर गत एक सप्ताह से धरने पर बैठे व्यापारियों के समर्थन में स्थानीय व्यापारी सहित कालेज और विभिन्न संगठन से जुड़े  लोग एकत्रित हुए।
जहां पर सबने एक मत में कहा कि आज गढ़वाल में गढवालियों के साथ ही भेदभाव की रणनीति अपनाई जा रही है। विष्वनाथ चौके के पीड़ित व्यापारयिं ने कहा ंकि नगरपालिका प्रसाशन ने उन्हें किसी प्रकार का समय नहीं दिया और उनकी रोजी रोटी छीन ली गई। कहा कि गढ़वाल में गढवाली समुदाय के व्यापारियों के साथ दोहरी नीति के साथ प्रसाशन खेल खेल रहा है। कहा कि बाहर से जो व्यापारी अतिक्रमण कर बैठे हैं। उन्हें तो हटाया नहीं जा रहा है। इसके साथ ही जो रसूखदार लोग हैं उनका भी अतिक्रतमण शहर में बढ रहा है। लेकिन कोई कार्रवाही नहीं हो रही है।
स्थानीय व्यापारियों ने डीएम के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन प्रेशित कर कहा कि अगर उनके साथ न्याय नहीं होता तो उग्र आंदोलन किया जाएगा।  साथ ही पीड़ित व्यापारी महिलाओं ने डीएम के सामने अपना रौद्र रूप दिखाया और कहा कि अगर उनकी अनदेखी होगी,तो वह ऐसा कदम उठायेंगी कि जिसका जिम्मेदार नगरपालिका और प्रसाशन होगा।
व्यापारियों ने पूरे शहर में जूलूस निकाला और  बाजार बंद किया जिसका उत्तरकाषी में मिला जुला असर देखने को मिला।