August 13, 2022

उत्तरकाशी : DM की पहल पर “अतिथि भोज” का शुभारंभ

  • INDIA 121 उत्तरकाशी

जिलाधिकारी डा. आषीष चैहान की  में नवीन पहल ‘अतिथि भोज’ का शुभारंभ किया गया। अतिथि भोज के तहत मुख्य पषु चिकित्सा अधिकारी प्रलयंकर नाथ एवं उनकी पत्नी श्रीमती अंजली नाथ ने अपनी बालिका कु0 अभिव्यक्ति का जन्मोत्सव आंगनबाड़ी केन्द्र लदाड़ी के बच्चों के साथ मनाया। उन्होंने आगनबाड़ी लदाड़ी के बच्चों के साथ बेटी के जन्मोत्सव की खुषियां मनाकर बच्चों को मिष्ठान एवं खिलोने दिये।
जिलाधिकारी ने कहा कि ‘अतिथि भोज’ के तहत जनपद स्तरीय अधिकारियों के परिवार में होने वाले मांगलिक कार्यों, उत्सवों आदि कार्यक्रमों को आंगनबाड़ी, स्कूलों में बच्चों के बीच जाकर मनाया जाय। मनाये गया कार्यक्रम उन बच्चों के लिए खाष हो जाता है, साथ ही अधिकारियों के द्वारा बच्चों के बीच जाकर मनाये गये कार्यक्रम से उनके चेहरे पर भी मुस्कान लायी जा सकती है। उन्होंने कहा कि इस तरह के कार्यक्रमों से बच्चों के बीच खुषी का माहौल बनता है। जिलाधिकारी ने कहा कि यह कार्यक्रम पिथौरागढ़ जनपद में तत्कालीन आयुक्त डी सेन्थिल पांडियन ने शुभारम्भ करवाया।
मुख्य पषु चिकित्सा अधिकारी प्रलयंकरनाथ ने बच्चों के बीच मनाये गये कार्यक्रम का अनुभव साझा करते हुए कहा कि जिलाधिकारी द्वारा यह एक अच्छी पहल है, ऐसे कार्यक्रामों से भावनात्मक उत्साह मिलता है। कहा कि वे अपने बच्चों के हर जन्मोत्सव को आंगनबाड़ी केन्द्र में जाकर मनायेगे। साथ ही छोटे-छोटे बच्चों का मनोबल बढ़ने में मद्द मिलती है। आंगनबाड़ी केन्द्र में मुख्य पषु चिकित्सा अधिकारी प्रलंयकरनाथ के सपरिवार सहित आंगनबाड़ी केन्द्र की कार्यकत्री एवं बच्चे मौजूद थे।