August 18, 2022

भजन गायन प्रतियोगिता में 400 से अधिक प्रतियोगियों ने दिया ऑडिशन

  • देहरादून

श्री सनातन धर्म सभा गीता भवन एवं श्री सनातन धर्म कन्या इंटर कॉलेज के संयुक्त तत्वाधान में गीता भवन मंदिर परिसर में वार्षिक भजन गायन प्रतियोगिता के प्रथम चरण का आयोजन किया गया। भजन प्रतियोगिता के उद्घाटन के अवसर पर संस्था के प्रधान राकेश ओबेरॉय ने प्रतियोगियों को संबोधित करते हुए कहा  कि श्री सनातन धर्म सभा गीता भवन देहरादून की प्राचीन संस्थाओ में से एक है जिसका उद्देश्य आमजन को संस्कृति और अध्यात्म में जोड़ना और युवाओं की प्रतिभाओ को मंच प्रस्तुत करना है । इसी उद्देश्य के साथ हर वर्ष संस्था द्वारा भजन गायन प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। इस प्रतियोगिता से भजन गायन के क्षेत्र में नये-नये कलाकार निकलकर आयेंगे।  संतों एवं आम लोगों में भजन गायन की परम्परा जीवित है, लेकिन युवाओं में इसका प्रसार अत्यंत आवश्यक है।
भजन गायन के प्रथम चरण के कार्यक्रम में 400 से अधिक प्रतिभागियों ने प्रतिभाग किया। इस कार्यक्रम में शहर के 25 से अधिक स्कूलों से आये छात्र छात्राओं ने भी भाग लेकर भजन प्रस्तुति दी।  प्रतियोगिता में आये प्रतिभागियों राधे राधे मन बोले, राम भजन कर मन, राम का गुणगान करेंगे, अचितम केशवं राम नारायणं , कान्हा मोहे मुरली की धुन जैसे सुन्दर मंत्रमुग्ध करने वाले भजन की प्रस्तुति दी.
प्रथम चरण में निर्णायक मंडल द्वारा चुने हुए प्रतियोगियों को अब 19 अगस्त को आयोजित किये जाने वाले सेमी फाइनल राउंड में अपनी प्रस्तुति देनी होगी. सेमी फाइनल राउंड गीता भवन मंदिर के परिसर में ही आयोजित किया जायेगा. प्रतियोगिता कुल तीन चरण में आयोजित की जा रही है, प्रथम चरण जो की ऑडिशन राउंड है के बाद अब सेमी फाइनल और तत्पश्चात फाइनल ग्रैंड फिनाले का आयोजन किया जायेगा.
आपको बता दे की प्रतियोगिता का ग्रैंड फिनाले एक भव्य कार्यक्रम के रूप में देहरादून के सर्वे चौक स्थित आई आर टी डी ऑडिटोरियम सर्वे चौक में आयोजित किया जायेगा इस आगामी कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत विजेताओ को पुरस्कृत कर उनका उत्साहवर्धन करेंगे.
प्रतियोगिता में संस्था की तरफ से राकेश ओबेरॉय, गुलशन खुराना, विपिन नगलिया, यशवंत दत्ता,राजू पुरी, जय भगवान,देवेन्द्र गोयल, धर्मी मिश्रा एवं इंदु दत्ता उपस्थित थे .