August 8, 2022

उत्तरकाशी : चुनाव चिन्ह से शुरू हुई अध्यक्ष की लड़ाई, मोतीयों की माला के साथ मैदान में भुप्पी भाई

  • बलबीर परमार / उत्तरकाशी
उत्तरकाशी 5 निकायों में अध्यक्ष और चुनाव पद के निर्दलीय प्रत्याशियों के चुनाव चिन्ह वितरित कर दिए गए।  उत्तरकाशी की सबसे बड़ी नगरपालिका बाड़ाहाट में चुनाव चिन्ह टॉर्च का बोल बाला पिछले 10 सालों से इस निकाय में रही है।  पिछले 10साल से अध्यक्ष पद पर बाड़ाहाट नगरपालिका में  इस चुनाव चिन्ह ने विजय प्राप्त की है। पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष भूपेंद्र चौहान ने एक बार इस चिन्ह की माँग की थी। लेकिन भूपेंद्र चौहान समेत  4ओर निर्दलीयों की इस चिन्ह की माँग की थी जिसके  चलते इस चिन्ह की लॉटरी कराई गई। और यह चिन्ह निर्दलीय  प्रत्याशी महेश पंवार को मिला है।चिन्ह न मिलने से पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष भावुक हो बैठे।
वंही पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष भूपेंद्र चौहान ने राष्टीय पार्टी प्रत्याशियों पर आरोप लगाया है कि उनके चुनाव में एक बार फिर प्रबल दावेदारी से घेराबंदी कर एक रणनीति के तहत उनका चिन्ह उनसे छीना गया। लेकिन वह जानता के बीच नए चुनाव चिन्ह के साथ मजबूती से चुनाव लड़ेंगे। 
वंही टोर्च चुनाव चिन्ह का  सभासद के लिए  निर्दलीय  उठे उमीदवारों के बीच भी खूब रहा। एक ही वॉर्ड के  पद पर कई उमीदवारों ने इस चिन्ह की माँग की थी। जिसके बाद लॉटरी कर चिन्ह बांटे गए। पिछले 10सालो से टोर्च चिन्ह का इस नगरपालिका अध्यक्ष और कई निर्दलीय प्रत्याशी विजय हुए है।