August 18, 2022

Big Breaking: भाजपा आलाकमान ने CM धामी को चंपावत से किया अपना प्रत्याशी घोषित…

देहरादूनः चंपावत उपचुनाव को लेकर बड़ी खबर आ रही है। जहां एक ओर चुनाव की तारीख का ऐलान हो चुका है। नामांकन प्रक्रिया जारी है, वहीं बीजेपी ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को चंपावत से अपना अधिकृत प्रत्याशी बनाया है। भाजपा आलाकमान ने इसकी घोषणा की है।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार कुछ दिनों पहले ही भारत निर्वाचन आयोग ने चंपावत में उपचुनाव की घोषणा थी। चुनावी घोषणा के बाद से बीजेपी ने तैयारियां शुरू कर दी थी। “पूर्व में विधानसभा 2022 के चुनाव में भाजपा प्रत्याशी कैलाश गहतोड़ी चंपावत से चुनाव जीते थे। कैलाश गहतोड़ी ने सीएम धामी के लिए अपनी सीट खाली की थी। जिसके बाद बीजेपी ने आज सीएम धामी को अपना प्रत्याशी घोषित कर दिया है। बताया जा रहा है कि सीएम धामी 9 को नामांकन करेंगे।

वहीं कांग्रेस की स्थिति फिलहाल असमंजस जैसी है। क्योंकि, इस सीट पर भाजपा से खुद मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी मैदान में हैं। इसी मुद्दे पर कांग्रेस नेता और नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य का कहना है कि कांग्रेस एक दो दिन में प्रत्याशी के नाम का ऐलान करेगी। कहा जा रहा है कि कांग्रेस पूरी मजबूती के साथ चंपावत उपचुनाव लड़ने जा रही है। कांग्रेस भाजपा सरकार के 1 महीने के कामकाज को भी इस चुनाव में जनता के बीच लेकर जाएगी।