August 18, 2022

Big breaking: उत्तराखंड के EX CM रावत नवाजे गए बेस्ट वर्किंग पॉलिटीशियन अवार्ड से…

दिल्ली। पिछले 14 वर्षों से मुंबई में न्यूज़ मेकर अचीवर्स अवार्ड लगातार एक अलग स्तर के लोगों को सम्मानित करता रहा है। देश की शायद ही ऐसी कोई हस्ती हो जो न्यूज़ मेकर अचीवर अवार्ड के बारे में न जानती हो यह वह मंच है जहां बाला साहब बाल ठाकरे ने अपने जीवन में पहली बार अवार्ड लिया था। देश की बड़ी हस्तियों से लेकर देश के अनसंग हीरो तक इस कार्यक्रम का हिस्सा बनते हैं। इस क्रम में इस बार कार्यक्रम में बेस्ट वर्किंग पॉलिटीशियन के सम्मान से नवाजा गया तीरथ सिंह रावत को, तीरथ सिंह रावत उत्तराखंड राज्य बनने के बाद वहां के पहले शिक्षा मंत्री रहे फिर भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारणी में कई पदों पर रहे और 2019 लोकसभा चुनाव में भारी मतों से जीतकर संसद भी पहुंचे कुछ समय पहले उन्हें उत्तराखंड का मुख्यमंत्री भी बनाया गया।

मुख्यमंत्री रहते तीरथ सिंह रावत ने कई ऐसी नीतियां बनाई और ऐसी नीतियां शुरू की जिससे भाजपा की छवि साफ हुई और उत्तराखंड के लोगों को भरोसा दिलाया की उत्तराखंड का विकास उनकी प्राथमिकता है। कोविड काल के दौरान भी उन्होंने अपने पूरे लोकसभा क्षेत्र का लगातार भ्रमण किया हर घर तक पहुंचे तीरथ सिंह की छवि उत्तराखंड के लोगों के सामने परिवार के सदस्य जैसी है लोग उन्हें फिर से प्रदेश का मुख्यमंत्री देखना चाहते है हाल के विधानसभा चुनाव में भी उनके लोकसभा क्षेत्र में उन्हें 14 में से 13 सीटों पर विजय मिली। कार्यक्रम में उनको सम्मानित करने पर उन्होंने सभी का आभार व्यक्त किया और कहा की वैदेही और विपिन गौड़ जिस तरह से पत्रकारिता में अपनी निष्पक्ष छवि के लिए जाने जाते है इसी तरह देश में पत्रकारों का चेहरा होना चाहिए।

मीडिया के अधूरे सच का मै भी शिकार हुआ हूं। खैर जनता ही जनार्दन है और हम राजनीति और रणनीति दोनो त्यार करते है जिससे जनता के हित में कार्य कर सके और जनता के हित में कार्य नहीं किया तो जनता हमें फिर दुबारा मौका नहीं देगी हर दिन की शुरुवात जनता की परेशानियों को सुन के होती है और और रात उनके निवारण से होती है।

-यह भी हुए सम्मानित
लाइफ टाइम अचीवमेंट अवॉर्ड
वेद प्रताप वैदिक , Dr प्रभा अत्रे , नादिरा बब्बर , बेस्ट IAS – आशीष चौहान , बेस्ट IPS – हेमंत नागराले , बेस्ट मेयर – किशोरी पेडनेकर , बेस्ट जर्नलिस्ट – संतोष मिश्रा , बेस्ट एंकर जेड पौलोमी शाह , बेस्ट academician – अजय कुमार