September 26, 2022

बड़ी खबरः हटाए गए UKSSSC सचिव संतोष बडोनी, अब इन्हें मिली जिम्मेदारी…

Uttarakhand News: उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग से जुड़ी बड़ी खबर आ रही है। शासन ने आयोग में अध्यक्ष के इस्तीफे के बाद बड़ा फेरबदल किया है। कार्यालय में सचिव पद पर तैनात संतोष बडोनी को कार्यमुक्त कर दिया गया। संतोष बडोनी की जगह सुरेंद्र सिंह रावत को संयुक्त सचिव की जिम्मेदारी सौंपी गई है। जिसके आदेश जारी किए गए है।

आदेश में लिखा है कि उत्तराखण्ड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के कार्यालय में सचिव पद पर तैनात संतोष बडोनी, संयुक्त सचिव उत्तराखण्ड शासन को तत्काल प्रभाव से अवमुक्त करते हुए सुरेन्द्र सिंह रावत, संयुक्त सचिव, उत्तराखण्ड शासन को वर्तमान कार्यभार के साथ-साथ उत्तराखण्ड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग देहरादून के सचिव पद का अतिरिक्त प्रभार प्रदान किये जाने की एतदद्वारा स्वीकृति प्रदान की जाती है। यह आदेश तत्काल प्रभाव से लागू होगें।

बताया जा रहा है कि वीपीडीओ भर्ती घोटाले में घिरे उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के सचिव संतोष बडोनी ने इससे पहले कहा था कि वे अपने पद से इस्तीफा नहीं देंगे। उन्होंने कुछ भी गलत नहीं किया है। उन्होंने कहा था कि सोशल मीडिया के जरिए उन पर इस्तीफे का दबाव बनाया जा रहा है, लेकिन वे किसी के दबाव में आने वाले नहीं हैं।

बडोनी ने कहा था कि मैंने कुछ भी गलत नहीं किया है। विभिन्न विभागों में रहते हुए कई अहम काम किए हैं औऱ कभी मेरे चरित्र पर या करियर परकोई कलंक नहीं लगाष  फिर किसी के दबाव में इस्तीफे का सवाल ही नहीं होता। बडोनी ने ये भी कहा कि चाहे सरकार किसी की भी हो, आय़ोग में कोई भी बैठा हो, कुछ हद तक नकल माफिया सक्रिय रहते ही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.