February 8, 2023

एन एस एस और एच डी एफ सी बैंक के संयुक्त तत्वाधान में रक्तदान शिविर आयोजित

विशाल भटनागर / सनसनी सुराग न्यूज कैराना

विजय सिंह पथिक राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय, कैराना के स्पोर्ट्स हॉल में राष्ट्रीय सेवा योजना की प्रथम इकाई एवं एच डी एफ़ सी बैंक के संयुक्त तत्वाधान में रक्तदान शिविर में, प्राध्यापकों, स्वयंसेवकों और समाज की अन्य संस्थाओं के अध्यापकों ने बढ़चढ़कर रक्तदान किया।
राष्ट्रीय सेवा योजना के प्रथम इकाई के एकदिवसीय शिविर एवं रक्तदान शिविर का शुभारंभ प्राचार्य प्रोफेसर योगेंद्र पाल सिंह, एच डी एफ़ सी बैंक के शाखा प्रबंधक श्री नीरज अग्रवाल, श्री शशांक जैन ने फीता काटकर किया। प्राचार्य ने स्वयं भी रक्तदान किया तथा स्वयंसेवकों को रक्तदान करने की प्रेरणा देते हुए बताया कि महाविद्यालय के युवा छात्र छात्रा रक्तदान कर सेवा के उस आयाम को अवश्य छुएं जिसे महादान की संज्ञा दी जाती है।
रक्तदान शिविर संयोजक अजय बाबू शर्मा ने रक्तदान शिविर की महत्ता पर प्रकाश डालते हुए बताया कि रक्तदान करने से दोहरा लाभ होता है। स्वयं के रक्त को भी पुनर्निर्मित होकर शोधन करने के साथ साथ किसी जरूरतमंद के जीवन को बचाकर पुनीत कार्य भी होता है।
राष्ट्रीय सेवा योजना की प्रथम इकाई की कार्यक्रम अधिकारी डॉ डॉली के नेतृत्व में एन एस एस की छात्राओं द्वारा रंगोली, छात्र स्वयंसेवकों द्वारा
पोस्टर के साथ कैम्प्स में रक्तदान जागरूकता अभियान चलाकर सभी विभागों से रक्तदाताओं को आमंत्रित किया।
व्यापार मंडल कैराना से अध्यक्ष श्री अनिल गुप्ता, महामंत्री श्री प्रदीप गोयल ने भी युवा रक्तदाताओं के उत्साह की सराहना की।

 

रक्तदाताओं में वनस्पति विज्ञान विभाग के डाँ रामकुमार , इतिहास विभाग के डॉ संदीप कुमार, डॉ दीपक कुमार, वाणिज्य विभाग के डॉ हंसराज, श्री पप्पू , बिजेंद्र, पुर्व एन एस एस स्वयंसेवक विजय संगल , पारीक हसन आदि रहे।
शिविर की विशेषता यह रही कि छात्राओं ने भी बढ़ चढ़ कर रक्तदान किया। सिध्दि राजपूत, अनु, रोट्रेक्ट क्लब ऑफ शामली की अध्यक्ष खुशी वर्मा, सचिव अमीषा, शिवानी आदि ने छात्राओं को प्रेरित किया।
कार्यक्रम आयोजन में में डॉ हरेंद्र सिंह, डॉ. मुकेश कुमार , एच डी एफ़ सी बैंक की ओर से अमित कौशिक, मोहम्मद फरमान आदि का विशेष सहयोग रहा। ज्योति, कोमल, अनु और प्राची ने रक्तदान जागरूकता के लिए आकर्षक रंगोली बनाई।
मुजफ्फरनगर जिला अस्पताल की ओर से डॉ परवेज आलम, श्री शमशेर, आबिद, राहुल, वैभव, विवेक, मोहित, कंवरपाल, डॉ सौराज आदि की टीम ने रक्तदान की समस्त व्यवस्था को संचालित कर रक्तदाताओं को सर्टिफिकेट प्रदान किये। आरोग्यम हॉस्पिटल दिल्ली रोड, शामली की ओर से सभी रक्तदाताओं को प्रशंसा पत्र तथा एक माह की पूरे परिवार की निःशुल्क ओपीड़ी का पैकेज गिफ्ट किया गया। मसिचरण
सुभाष, पप्पन, जावेद, गौरव, रवि आदि का जलपान व्यवस्था में सराहनीय सहयोग रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.