January 31, 2023

इस जिले में पुलिसकर्मियों के लिए बंपर ट्रांसफर, देखें किसे मिली कहां तैनाती…

उत्तराखंड में भर्ती प्रक्रिया जारी है। कई पदों पर भर्ती होनी है। वहीं भर्ती घोटालों के बाद अब मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी एक्शन में है। उन्होंने सचिवालय में शनिवार को अधिकारियों की बैठक की है। सीएम ने अधिकारियों को प्रदेश में भर्ती प्रक्रियाओं में तेजी लाने के निर्देश दिए है।  साथ ही उन्होंने अधिकारियों से एक हफ्ते अल्टीमेटम देते हुए रिपोर्ट तलब की है।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सभी सचिवो को अपने विभागों की रिक्तयों की सूचना एक सप्ताह के अंदर उपलब्ध कराने के निर्देश दिए है। जिसमें सभी विभागों के कुल पदों का विवरण, वर्तमान में कार्यरत एवं रिक्त पदों का पूरा विवरण शामिल हो। साथ ही उन्होंने निर्देश दिये कि रोजगार एवं स्वरोजगार के लिए सेवायोजन एवं कौशल विकास विभाग द्वारा नियमित रोजगार मेलों का आयोजन किया जाए, जिसमें औद्योगिक संगठनों का भी सहयोग लिया जाए। जिससे राज्य के अधिक से अधिक लोगों को रोजगार के अवसर मिल सके।

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को सख्त निर्देश दिये विभागों की फाइलें शासन स्तर पर अनावश्यक रूप से लंबित न रहे। इसका मुख्यमंत्री कार्यालय से भी संज्ञान लिया जायेगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि विभिन्न विभागों के रिक्त पदों के जो अधियाचन आयोग को भेजे जाने हैं, उनका परीक्षण कर यथाशीघ्र भेजा जाए। अधियाचन भेजने से पहले सभी आवश्यक औपचारिकताएं भली भांति पूरी की जाये, ताकि भर्ती प्रक्रियाओं में तेजी आ सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published.