December 6, 2022

उत्त्तरकाशी : वाहनों की तेज गति एवं ओवरलोडिंग पर पूर्ण प्रतिबंध

  • उत्त्तरकाशी

चारधाम यात्रा के दौरान सुचारू यातायात के साथ ही वाहनों की तेज गति एवं ओवरलोडिंग पर पूर्ण प्रतिबंध लगाएं इस हेतु पुलिस वाहन यात्रा रूट पर नियममित पैट्रोलिंग करेंगे तथा यात्रा मजिस्ट्रेट व एआरटीओं भी छापेमारी करेंगे।
जिलाधिकारी डा. आषीष चौहान ने यात्रा रूटों की समीक्षा करते हुए यात्रा सीजन से पूर्व सड़को की मरम्मत कराने के निर्देष सड़क महकमों को दिए। उन्होंने कहा कि जहां-जहां पैराफिट नहीं वहां पर पैराफिट, क्रेष बेरियर,लगाने के साथ ही सड़को के किनारे सूचना, साईनेज लगाने के निर्देष दिए। उन्होंने कहा कि यात्रियों के सुझाव/षिकायत हेतु यात्रा रूटों के सभी होटल-ढाबों में हेल्पलाईन नम्बर अवष्य प्रर्दषित किए जाए।
जिलाधिकारी ने कहा कि यात्रा रूटों में लगायें गए मजिस्ट्रेट सभी व्यवस्थाओं के साथ ही यात्रियों की षिकायत एवं सुझाव पंजिका में अंकन करेंगे तथा उनका निस्तारण करने के साथ ही जिला कंट्रोल रूम को भी अवगत कराएंगे। यात्रियों की सुविधा हेतु हेल्प लाईन के साथ ही सोषल मीडिया पर भी सूचनाएं दी जाएगी। ताकि यात्रियों को किसी प्रकार की परेषानियों का सामना न करना पड़े। जिलाधिकारी ने कहा कि यात्रा सीजन में शहर, कस्बों में नगर पालिका, नगर पंचायत स्वजल व जिला पंचायत, को सफाई व्यवस्था करने के निर्देष दिए।
उसके उपरान्त जिलाधिकारी डा. अषीश चौहान ने जिला योजना, राज्य सेक्टर, केन्द्र पोशित, व वाह्य सहायतित की समीक्षा बैठक लेते हुए डी श्रेणी वाले विभागों को कार्यो में तेजी लाने के साथ ही ए श्रेणी हासिल करने व अवमुक्त धनराषि को तेजी के साथ खर्च करने के निर्देष दिए। जिलाधिकारी  ने कहा कि जिला सेक्टर,राज्य सेक्टर , वाह्य सहायतित  में फिस्डी विभाग अपने कार्यो में तेजी लायें तथा चालू वित्तीय वर्श की आवंटित धनराषि को षतप्रतिषत खर्च करना सुनिष्चित करें।
बैठक में पुलिस अधीक्षक पंकज भट्ट, मुख्य विकास अधिकारी प्रषान्त आर्य, अधिषासी अभियंता जल संस्थान वीएस डोगरा, लोनिवि एस के गर्ग, जिला अर्थ एवं संख्याधिकारी वीरेन्द्र पुरी, जिला विकास अधिकारी संजय सिंह, जिला पूर्ति अधिकारी गोपाल सिंह मटूड़ा, परियोजना निदेषक आरएस रावत,जिला आपदा प्रबन्धन अधिकारी देवेन्द्र पटवाल, डा. सुजाता सिंह, एनएच व विद्युत विभाग के अधिकारी मौजूद थे।