January 31, 2023

देहरादून में आईएमए के पास जीरो जोन घोषित, रूट डायवर्ट, देखें…

Dehradun News: आप देहरादून में रहते है तो दूनवासियों के लिए एक जरूरी खबर है। आईएमए में होने वाली रिहर्सल और पासिंग आउट परेड के चलते आगामी 8, 9 और 10 दिसंबर तक राजधानी देहरादून में विभिन्न रूट डायवर्ट किए गए हैं। आईएमए की ओर जीरो जोन रहेगा। ऐसे में घर से निकलने से पहले ये रूट प्लान जरूर देख लें वरना आपको परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

आईएमए के इलाके को जीरो जोन घोषित किया है। इस दौरान कोई भी ट्रैफिक वहां से नहीं गुजरेगा और पुलिस ने रूट डायवर्ट किया है। डायवर्जन व्यवस्था सुबह  8 बजे से सुबह 11.30 बजे तक रहेगी। इस दौरान जनता से वैकल्पिक मार्गों का प्रयोग करने की अपील की गई है। देखें रूट प्लान

डायवर्जन समय – प्रातः 08.00 से 11.30 AM बजे तक

  1. परेड के दौरान बल्लूपुर एवम प्रेमनगर की ओर से आईएमए की ओर कोई भी यातायात नहीं जायेगा। आईएमए की तरफ जीरो जोन रहेगा।
  2. घंटाघर से विकासनगर जाने वाले समस्त यातायात को बल्लूपुर चौक से डायवर्ट कर शिमला बायपास रोड होते हुए विकासनगर की ओर भेजा जाएगा ।
  3. प्रेमनगर की ओर से आने वाले यातायात को प्रेमनगर चौक से दरू चौक (मीठी बेरी चौक) से गोरखपुर चौक होते हुए शिमला बायपास होते हुए शहर की ओर भेजा जायेगा ।
  4. विकासनगर की ओर से आने वाले वाहनों को हर्बटपुर चौक से धर्मावाला चौक की ओर डाइवर्ट किया जायेगा। उक्त यातायात धर्मावाला चौक से शिमला बाई पास होते हुए शहर की ओर आ सकेगा।
  5. सेलांकुई / भाऊवाला से आने वाले समस्त वाहनों को धूलकोट तिराहे से सिंघनीवाला होते हुये नया गांव की ओर भेजा जायेगा ।
  6. समस्त भारी वाहनों को पूर्णतः हर्बटपुर,शिमला बाईपास चौक तथा बल्लूपुर चौक से जीएमएस रोड की ओर डायवर्ट किया जायेगा ।
  7. देहरादून से विकासनगर हर्बटपुर होते हुए दिल्ली जाने वाले भारी वाहनों को शिमला बाईपास से डाइवर्ट कर विकासनगर धर्मावाला की तरफ भेजा जायेगा।
  8. देहरादून की ओर से विकासनगर जाने समस्त छोटे वाहनों को पंडितवाडी से रांगडवाला से मिट्ठी बेरी होते हुए प्रेमनगर होते हुए भेजा जायेगा।
  9. सभी भारी वाहनों को पूर्णतः हर्बटपुर, शिमला बाईपास चौक और बल्लूपुर चौक से जीएमएस रोड की ओर डायवर्ट किया जायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.