November 27, 2022

उत्तरकाशी : राजकीय इंटर कालेज गोरशाली में धूमधाम से मनाया गया “बाल दिवस”

  • देवेश भट्ट

आज सोमवार को भटवाड़ी ब्लाक के राजकीय इंटरमीडिएट कालेज गोरशाली में भारत के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू जी के जन्म दिवस ‘बाल दिवस’ पर विद्यालय के सभी छात्र-छात्राओं के द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। सर्वप्रथम विद्यालय के प्रधानाचार्य, शिक्षक-शिक्षिकाओं तथा छात्र-छात्राओं के द्वारा पंडित नेहरू जी के चित्र पर माल्यार्पण और पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि अर्पित की गई।

इस अवसर पर कार्यक्रम का संचालन विद्यालय के शिक्षक मुरली मनोहर भट्ट द्वारा किया गया। उनके द्वारा सभी छात्रों को पं नेहरू जी के भारतीय स्वतंत्रता आंदोलन तथा स्वतंत्र भारत के नव निर्माण में किये गये उनके योगदान,व्यक्तित्व और कृतित्व के विषय में बताया गया। सांस्कृतिक कार्यक्रम में सभी छात्र-छात्राओं ने देशभक्ति गीत, कविता, गढ़वाली गीत नृत्य प्रस्तुतियां तथा भाषण द्वारा अपने विचार संप्रेषण किए।

इसके पश्चात सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता, मौखिक प्रश्नोत्तरी, विद्यालय सदनों के मध्य आयोजित की गई। छात्र-छात्राओं के द्वारा प्रतियोगिताओं में प्रतिभाग करने के बाद खेल मैदान में सामूहिक गीत नृत्य किया गया।

इस अवसर पर विद्यालय में सभी छात्र-छात्राओं के साथ-साथ शिक्षक-शिक्षिकाओं के लिए सभी शिक्षकों की ओर से भोज का आयोजन रखा गया।इस अवसर पर विद्यालय के प्रधानाचार्य विजय प्रकाश पैंथरी, शिक्षक भानू प्रकाश, शिव कंचन बर्त्वाल, बचन सिंह पंवार, राजेश कुमार, सचिन अग्रवाल, मुरली मनोहर भट्ट आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.