November 27, 2022

सीएम धामी ने दी राज्य स्थापना की बधाई, बोले-तीसरा दशक उत्तराखंड का होगा…

Uttarakhand Foundation Day: राज्य स्थापना की 22वीं वर्षगांठ को हर्ष और उल्लास के साथ मनाई जा रहा है। देहरादून में भी कई कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे है। इस क्रम में बुधवार को मुख्यमंत्री पुष्‍कर सिंह धामी रिजर्व पुलिस लाइन पहुंचे और यहं पर परेड की सलामी ली। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने प्रदेशवासियों को राज्य स्थापना दिवस की बधाई एवं शुभकामनाएं दी। उन्‍होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी के विजन के तहत 21वीं सदी का तीसरा दशक उत्तराखंड का होगा।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार उत्तराखंड गठन को आज 22 साल पूरे हो चुके हैं। विधानसभा, राजभवन, मुख्यमंत्री आवास, सचिवालय व तमाम शासकीय कार्यालयों को प्रकाशमय किया गया है। इसके साथ ही राज्य स्थापना दिवस पर कई कार्यक्रम  आयोजित किए जा रहे हैं। सीएम ने जहां पुलिस लाइन में परेड़ की सलामी ली वहीं दूसरी ओर कचहरी में स्थित  शहीद स्थल पर उत्तराखण्ड राज्य आन्दोलनकारी शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की।

इस दौरान सीएम ने कहा कि राज्य निर्माण के सभी अमर शहीदों, आंदोलनकारियों एवं देश के लिये सर्वोच्च बलिदान देने वाले वीर जवानों को श्रद्धापूर्वक नमन करते हुए हाल ही में प्रदेश में आई आपदा में जान गंवाने वाले लोगों के प्रति भी संवेदना प्रकट की है।इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने राज्य निर्माण के साथ औद्योगिक उत्तराखंड की मजबूत नींव रखने वाले पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न अटल विहारी वाजपेयी को भी राज्य की जनता की ओर से नमन किया है।

वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तराखंड राज्य स्थापना दिवस की उत्तराखंड वासियों को ट्वीट के जरिए शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने लिखा कि ‘उत्तराखंड के लोगों को राज्य स्थापना दिवस की बधाई। यह प्रकृति और आध्यात्मिकता से निकटता से जुड़ा राज्य है. इस राज्य के लोग राष्ट्र निर्माण में कई क्षेत्रों में अभूतपूर्व योगदान दे रहे हैं। आने वाले वर्षों में उत्तराखंड प्रगति करता रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.