January 31, 2023

सीएम धामी ने पिथौरागढ़ में किया करोड़ों की योजनाओं का लोकार्पण-शिलान्यास…

Uttarakhand News: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आज अपने दो दिनी दौरे पर पिथौरागढ़ पहुंचे। जहां उनका कार्यकर्ताओं ने जोश के स्वागत किया तो वहीं सीएम ने शरदोत्सव एवं विकास प्रदर्शनी-2022 का शुभारंभ किया। इस दौरान सीएम धामी ने 136 करोड़ की 32 योजनाओं का लोकार्पण और 15 विकास योजनाओं का शिलान्यास भी किया। साथ ही सीएम ने आमजन से बातकर उनकी समस्याएं भी जानी।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आज दोपहर करीब डेढ़ बजे हेलीकॉप्टर से नैनी सैनी हवाई अड्डे पहुंचे। जहां प्रशासन ने जनता की ओर से 150 समस्याएं पंजीकृत की थीं जिसे एक एक कर सीएम धामी ने सुना। इन समस्याओं में अधिकांश समस्याएं व्यक्तिगत रहीं। समस्याओं को लेकर जिले भर से लोग पहुंचे हुए थे। इसके बाद शाम को उन्होंने शरदोत्सव का शुभारंभ किया। इस दौरान उन्होंने विभिन्न विकास योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास भी किया।

कार्यक्रम  को संबोधित करते हुए सीएम धामी ने कहा कि आने वाले समय में पिथौरागढ़ जनपद विकास का मुख्य बिंदु बनने वाला है। पिथौरागढ़ में हवाई सेवाएं शुरू करना हमारी प्राथमिकता है। बहुत जल्दी मेडिकल कॉलेज का भी कार्य शुरू होने वाला है। उन्होंने कहा कि सीमा क्षेत्रों के विकास हेतु हमारी सरकार विशेष रुप से कार्य कर रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी कहा है कि सीमांत क्षेत्रों के गांवों को अंतिम गांव नहीं अपितु पहला गांव कहां जाना चाहिए।

बताया जा रहा है कि अब सीएम खड़कोट स्थित भाजपा कार्यालय पहुंचकर कार्यकर्ताओं के साथ वार्ता व बाद में लोनिवि विश्रामगृह में विभिन्न संगठनों से भी मुलाकात करेंगे। अगले दिन 13 नवंबर को सीएम धामी विकास भवन सभागार में अधिकारियों के साथ विभिन्न कार्यों की समीक्षा बैठक करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.