January 31, 2023

गैरसैंण में खुला सौगातों का पिटारा, सीएम धामी ने किया इन योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास…

उत्तराखंड के स्थापना दिवस पर सीएम धामी ने गैरसैंण में सौगातों का पिटारा खोल दिया है।  मुख्यमंत्री ने लगभग 11736 लाख रूपये की 28 योजनाओं का लोकार्पण एवं लगभग 4948 लाख की 22 योजनाओं का शिलान्यास किया। इस दौरान उन्होंने गैरसैंण के लिए कई बड़ी घोषणाएं भी की है। इस दौरान जिला सूचना कार्यालय चमोली द्वारा प्रकाशित जनपद की ‘‘विकास पुस्तिका’’ का विमोचन भी किया गया।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी एवं विधानसभा अध्यक्ष  ऋतु खण्डूड़ी भूषण ने राज्य स्थापना दिवस के अवसर पर प्रदेश की ग्रीष्मकालीन राजधानी भराड़ीसैंण में विधानसभा परिसर भराडीसैंण में शहीद राज्य आंदोलनकारियों को श्रद्धांजलि अर्पित की। इस दौरान उन्होंने 28 योजनाओं का लोकार्पण एवं  22 योजनाओं का शिलान्यास किया। साथ ही टैक्सी स्टैंड गैरसैंण से स्टेडियम होते हुए गढ़वाल मंडल विकास निगम तक इंटरलॉकिंग टाइल्स द्वारा मोटर मार्ग के निर्माण, पर्यटन विकास मेला मेहलचौरी के लिए दो लाख की धनराशि तथा कृषि उद्यान एवं पर्यटन विकास मेला गैरसैंण के लिए भी 2 लाख की धनराशि देने की घोषणा की।

वहीं धानसभा अध्यक्ष  ऋतु खण्डूड़ी भूषण ने कार्यक्रम में उपस्थित रही सभी महिला समूहों को अध्यक्ष विवेकाधीन कोष से प्रोत्साहन राशि के रूप में 5- 5 हजार रुपए देने की घोषणा भी की। उन्होंने कहा कि राज्य में पलायन को रोकने के लिए प्रभावी योजनाओं का क्रियान्वयन होने से रोजगार के नए अवसर युवाओं को पैदा होंगे। उन्होंने कहा कि प्रदेश में पर्यटन एवं उद्योगों की अपार क्षमताएं हैं जो कि प्रदेश के विकास में मील के पत्थर साबित हो रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.