November 27, 2022

उत्तराखंड में अब बढ़ेगी ठंड, इन जिलों में बारिश-बर्फबारी की संभावना…

Weather Update: उत्तराखंड में पर्वतीय और मैदानी क्षेत्रों में गुलाबी ठंड पड़ रही है, ऐसे में मौसम विभाग ने राज्य में अगले दो दिन कई जिलों में हल्की फुल्की बारिश के साथ बर्फबारी होने की संभावना जताई है। मौसम के करवट बदलने से ठिठुरन बढ़ सकती है। ऐसे में मौसम विभाग ने गर्म कपड़े पहनने की सलाह दी है

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार ताजा पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने और चक्रवाती परिसंचरण के हिमालय की तरफ बढ़ने के कारण उत्तराखंड में आज यानी शनिवार रात से अगले दो दिन मौसम का मिजाज बदला रह सकता है। जिससे ताजा पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने और चक्रवाती परिसंचरण के हिमालय की तरफ बढ़ने के कारण उत्तराखंड में आज यानी शनिवार रात से अगले दो दिन मौसम का मिजाज बदला रह सकता है।

बताया जा रहा है कि 6 नवंबर को उत्तरकाशी, चमोली तथा रुद्रप्रयाग जिले के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में कहीं-कहीं हल्की से हल्की बारिश होने की संभावना है। साथ ही राज्य के उत्तरकाशी, चमोली तथा रुद्रप्रयाग जिलों के 3500 मीटर व उससे अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्रों में कहीं-कहीं बहुत हल्की से हल्की बर्फबारी होने की संभावना है।

वहीं 7 नवंबर को उत्तराखंड राज्य के उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर, पिथौरागढ़, देहरादून और टिहरी जिलों में कहीं-कहीं बहुत हल्की से हल्की बारिश होने की संभावना है। साथ ही राज्य के उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर और पिथौरागढ़ जिले के 3500 मीटर व उससे अधिक ऊंचाई वाले स्थानों में कहीं कहीं बहुत हल्की से हल्की बर्फबारी होने की संभावना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.