August 18, 2022

उत्तरकाशी : 3 माह के निःशुल्क कम्प्यूटर प्रशिक्षण कार्यक्रम का समापन

  • उत्तरकाशी INDIA 121

युवा कल्याण विभाग के तत्वधान एवं सहयोगी संस्था समृद्व भारतीय मिशन सोसाइटी के द्वारा आयोजित 3 माह के निःशुल्क कम्प्यूटर प्रशिक्षण कार्यक्रम का समापन मुख्य अतिथि मुख्य विकास अधिकारी विनीत कुमार ने किया। इस मौके पर मुख्य विकास अधिकारी ने उपस्थित प्रशिक्षणर्थियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि तीन माह तक कम्प्यूटर का प्रशिक्षण विभाग के सौजन्य से दिया गया, कहा कि आधुनिक जीवन में कम्प्यूटर का ज्ञान जरूरी हो गया है, किसी भी क्षेत्र में जाने से पहले कम्प्यूटर का ज्ञान जरूरी है। उन्होंने कहा कि तीन माह तक लिये गये प्रशिक्षण से जो कुछ सीखा वह जरूर आपके भविष्य में काम आयेगा। कहा कि इस तरह के प्रशिक्षण कार्यक्रम से लाभ लेना चाहिए।
विकास भवन सभागार में आयोजित समापन कार्यक्रम में मुख्य विकास अधिकारी ने प्रशिक्षणार्थियों को प्रस्सती पत्र भी वितरित किये।
समापन कार्यक्रम में युवा कल्याण अधिकारी विजय प्रताप भण्डारी ने कहा कि विभाग द्वारा व्यावसायिक योजना के अन्तर्गत जनपद के 6 विकास खण्डों के 33 युवक एवं युवतियों को तीन माह का कम्प्यूटर प्रशिक्षण दिया गया। कहा कि प्रत्येक प्रशिक्षणार्थियों को निःशुल्क कम्प्यूटर प्रशिक्षण देने के साथ ही प्रत्येक प्रशिक्षणार्थी को 1500-1500 का स्टाई फंड भी दिया गया है। उन्होंने कहा कि विभाग की मंशा है कि बेरोजगार युवाक एवं युवतियों को रोजगार परक प्रशिक्षण देकर उन्हें दक्ष किया जाय। उन्होंने कहा कि प्रशिक्षण कार्यक्रम का शुभारंभ विगत 13 सितम्बर को किया गया था, जिसका आज समापन हो गया है।
इस मौके पर समृद्व भारतीय मिशन सोसाइटी के अध्यक्ष गौरव डोभाल, सचिव सुभाष सकलानी, संतोष सकलानी, कार्यालय के वरिष्ठ सहायक राजकुमार, प्रशिक्षणार्थी रचिता चमोली, सुनील, विजय, मनीषा, अंकित, स्तुति, दीपराज, प्रीति, प्रेमलता, साधना, आयूश, धर्मेन्द्र, आदि मौजूद थे।