December 8, 2022

उत्त्तरकाशी : पंचांण गाँव ने जीता धनारी में क्रिकेट टूर्नामेंट

  • आशीष मिश्रा / उत्त्तरकाशी
जिले में आज कल हर जगह क्रकेट मैचों का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें गांव,क्षेत्र,पट्टी,ब्लॉकों में क्रकेट के रोमांचक मुकाबले देखने को मिल रहे है।
ऐसा ही देखने को मिला धनारी पट्टी के कली गांव में जहाँ गाँव के  खांड स्टेडिम में 10 दिवसीय टूर्नामेंट में 10 टीमों ने प्रतिभाग किया सेमीफाइनल जीतने के बाद कली गांव और पंचांण गाँव ने फ़ाइनल मैच खेला। जिनसे पहले बल्ले बाजी करते पंचांण गाँव ने 18 ओवरों में 87 रन बनाए जिसका पीछा करते हुए 15 ओवरों में 69 पर आल आउट हो गए और आखिर 10 साल बाद पंचांण गाँव ने TCC टूर्नामेंट में अपना कब्ज़ा किया।
जिमसें मैनऑफ़ द मैच और सीरीज कनिक पाल को दिया गया , बेस्ट बोलरे हरीश पायल, बेस्ट फील्डर महादेव और बेस्ट कीपर कुलदीप सेमवल को दिया गया। उपविजेता टीम को 5100 व विजेता टीम को 8100 रुपए  व ट्रॉफी दी गई।
वहीँ मुख्याअतिथि के तौर पर पहुचे जिला पंचायत सदस्य पवन नौटियाल ने सभी खिलाड़ियों को बधाई दी, कहा कि पहाड़ों में प्रतिभा की कमी नहीं है लेकिन सीमित संसाधनों के चलते प्रतिभाएं उभर नहीं पाती। वहीँ ग्रामीणों और युवाओं ने पुरे क्षेत्र में एक भी खेल न होने पर मैदान की मांग की जिसपर नौटियाल ने जल्द खेल मैदान बनवाने का आश्वाशन दिया।
इस मौके पर जगवीर बुडेरा,ग्राम प्रधान किरपाल सिंह रावत, जयेन्द्र राण, जितेंद्र सिंह राणा अदि मौजूद रहे।