December 6, 2022

उत्तरकाशी : DM – विधायक के आग्रह पर नहीं माने ग्रामीण, सड़क की मांग को लेकर पोखरी के ग्रामीणों का धरना 113वें दिन भी जारी

  •  उत्तरकाशी INDIA 121

गत वर्श वन विभाग से संबंधित प्रस्ताव लंबित होने के कारण वृक्षो का पातन नहीं होने से डांग -पोखरी सड़क मार्ग को भारत सरकार ने स्थगित किया है। भारत सरकार ने डांग-पोखरी सड़क निर्माण को लेकर पुनः प्रस्ताव भेजने के निर्देष दिए है। इसी को लेकर जिलाधिकारी डा..आषीश चौहान एंव गंगोत्री विधायक गोपाल सिंह रावत ने पोखरी गांव के ग्रामीणों से वार्ता की। उन्होंने ग्रामीणों को बताया कि सड़क को लेकर नियमानुसार प्रक्रिया चल रही है तथा मामला एनजीटी में विचाराधीन है। उन्होंने तब तक धरना प्रर्दषन को स्थगित करने आग्रह किया गया। लेकिन पोखरी गांव के ग्रामीणों ने धरना स्थगित नहीं करने पर अडिग रहें। गौरतलब है कि डांग पोखरी गांव के आपसी विवाद के कारण पोखरी गांव के लिए सड़क नहीं बन पा रही है। इसी को लेकर पोखरी गांव का आज 113वें दिन भी धरना प्रर्दषन जारी रहा।
गंगोत्री विधायक रावत ने ग्रामीणों को काफी समझाने की कौषिष की लेकिन ग्रामीण ने धरना प्रर्दषन स्थगित नहीं करने का निर्णय लिया। विधायक रावत ने कहा कि दोनों गांव के आपसी विवाद होने के कारण दस वर्शो से सड़क निर्माण का कार्य एवं पेड़ों के पातन नहीं किया गया। इसके लिए भारत सरकार ने वर्श 2015 में 15 दिनों के भीतर जवाब मांगा था।
लेकिन जवाब नहीं दिए जाने पर भारत सरकार वन भूमि से संबंधित प्रस्ताव को निरस्त किया था। लेकिन भारत सरकार ने दुबारा वन भूमि के प्रस्ताव भेजने के निर्देष भी दिए है। सड़क को लेकर नियमानुसार प्रक्रिया चल रही है तथा मामला एनजीटी में विचाराधीन है।
इस मौके पर पोखरी गांव के ग्रामीण सहित महिला भी उपस्थित थे।