January 31, 2023

दिल्ली नगर निगम चुनाव के नतीजे घोषित, बीजेपी को मिली हार,

Election Update: दिल्ली के नगर निगम चुनाव के नतीजे घोषित हो गए है। आम आदमी पार्टी दिल्ली में झाड़ू चलाने में कामयाब हो गई। एमसीडी के 250 सीटों के नतीजे घोषित हो गए हैं। आम आदमी पार्टी ने 134 सीटों पर कब्जा किया है। भारतीय जनता पार्टी 104 सीटों पर कब्जा किया है। कांग्रेस को महज 9 सीटें ही मिल पाई है। निर्दलीय 3 सीटों पर जीत पाई।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार बीजेपी ने इस चुनाव में अपनी 15 साल पुरानी सत्ता बरकरार रखने के लिए अपनी पूरी ताकत झोंक दी थी, लेकिन आम आदमी पार्टी बीजेपी के 15 साल के वर्चस्व को ध्वस्त करने में कामयाब हो गई। आप ने बीजेपी के डेढ़ दशक के राज को खत्म कर दिया है। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने आप की जीत को बहुत बड़ी जीत बताई है। इन चुनावों में कांग्रेस का प्रदर्शन बेहद खराब रहा है।

वहीं अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आप वाले को देखकर लोगों को श्रद्धा आनी चाहिए। हमें निगेटिव राजनीति नहीं करनी है। आज दिल्ली वालों ने साबित किया कि स्कूल और अस्पताल से वोट मिलता है। अगर हम गाली गलौच करते रहेंगे तो देश की तरक्की कैसे होगी। देश की तरक्की तो मुद्दों से होगी न जो आम आदमी पार्टी उठा रही है। दिल्ली के लोगों ने देश के अंदर बहुत बड़ा मैसेज दिया है कि पॉजिटिव राजनीति करो, निगेटिव राजनीति मत करो।

Leave a Reply

Your email address will not be published.