August 16, 2022

उत्तरकाशी : संग्रह अमीनों के द्वारा धीमी वसूली पर DM ने की नाराजगी जाहिर

  • INDIA 121 उत्तरकाशी
जिलाधिकारी डा. आषीष चौहान ने राजस्व अधिकारियों एवं कर्मचारियों की जिला सभागार में बैठक ली। उन्होंने संग्रह अमीनों के द्वारा वसूली की धीमी प्रगति पर नाराजगी जाहिर की। कहा कि अगले माह में होनी वाली  बैठक से पूर्व राजस्व वसूली में तेजी लायें। साथ ही सभी तहसीलदारों, नायब तहसीलदारों को भी राजस्व बढ़ाने के निर्देश दिये।
जिलाधिकारी ने कम वसूली पर तहसील बड़कोट के दो तथा जोशियाड़ा तहसील के एक संग्रह अमीन का स्पष्टीकरण तलब किया। उन्होंने उपजिलाधिकारी को राजस्व वसूली में तेजी लाने के लिए संग्रह अमीनों का माहवार लक्ष्य निर्धारित करने के निर्देष दिये। कहा कि आवंटित लक्ष्य के सापेक्ष संग्रह अमीन कम वसूली करते है तो उनके वेतन रोकने की कार्यवाही करें।
जिलाधिकारी ने 10 बड़े बकायदारों से 42 लाख 70 हजार रूपये की वूसली के लिए माह जनवरी 2018 तक 12 लाख तक की धनराशि वसूलने के निर्देष नायब तहसीलदारों को दिये। इसके अलावा 1 लाख से ऊपर के 108 एवं इससे निचे के कुल 400 बकायेदारों की वसूली की स्पेशल मानीटरिंग करने के निर्देश उपजिलाधिकारी को दिये। कहा कि माह जनवरी में 12 लाख तथा मार्च अंत तक 21 प्रतिषत वसूली करने के निर्देष दिये। वहीं बकायदारां के वाहन एवं जमीन निलामी करने से पूर्व मीडिया के माध्यम से वृहद्व प्रचार-प्रसार करने के भी निर्देश दिये गये।
बैठक में अपर जिलाधिकारी पीएल शाह, उपजिलाधिकारी भटवाड़ी देवेन्द्र सिंह, डुण्डा सौरभ असवाल, तहसीलदार माधोराम शर्मा सहित तहसीलदार नायब तहसीलदार सहित कलेक्ट्रेट के राजस्व अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित थे।