December 5, 2022

उत्तरकाशी : जब DM ने खुद चलाया चैकिंग अभियान

  • उत्तरकाशी

आये दिन हो रहे सड़क दुर्घटनाओं को देखते हुए जिलाधिकारी डा0 आषीश चौहान ने जनपद में वाहन चेकिगं अभियान चलाया है। उन्होने स्वंय अधिकारीयों व पुलिस के साथ चैकिंग अभियान में 34 वाहनो का ड्राईविग लाईसेंस तथा वाहन के प्रपत्र न होने पर चालान किया।
उन्होने कहा कि बर्शात काल में सड़के खराब होने से दुपहिया फिसल जाते है जिसके कारण दुर्धटना की समंभावना और बढ़ जाती है, इसलिए अनिर्वाय रूप से हैलमेट पहन कर ही दुपहिया वाहन चलायें। उन्होने चेतावनी दी है कि बिना हैलमेट व बिना ड्राइविगं लाइसेन्स के जो भी वाहन चलाते हुए पायें जायेगे तो उनका चालान किया जायेगा। उन्होने यह भी कहा कि तीन बार बिना हैलमेट अथवा लाइसेन्स के वाहन चलाते पकड़े जाने पर ड्राइविगं लाईसेन्स निरस्तिकरण के साथ ही  वाहन को सीज करने की कार्यवाही की जायेगी।
जलाधिकारी डा0 आषीश चौहान ने षराब पीकर वाहन चलाने अथवा ओवर लोड़िग पर कड़ी कार्यवाही करने के निर्देष ए0आर0टी0ओ0 व पुलिस अधिकारीयों को दिये। उन्होने कहा कि बाहन चेकिंग अभियान जारी रहेगा। उन्होने सभी  परगना अधिकारीयों को भी वाहन चेकिंग अभियान चलाने के निर्देष दिये। उन्होने अभिभावको से भी अपील की है कि वे 18 वर्श से कम उम्र के अपने पाल्यों को वाहन न दिलायें।
चेकिंग अभियान में उपजिलाधिकारी देवेन्द्र सिंह नेगी, आपदा प्रबंधन अधिकारी देवेन्द्र पटवाल, एस0 आई0 मनीशा नेगी व पुलिस  जवान मोजूद थे।