November 26, 2022

उत्त्तरकाशी : DM की सहायता से हरयाणा में होगा एक साल के अभिनव के दिल का इलाज

  • उत्त्तरकाशी

उत्त्तरकाशी में मनेरी गाँव का अभिनव दिल में छेद की बीमारी से ग्रस्त है।अभिनव ने पिता कमलेश और माँ मीरा ने अभिनव के इलाज में हर संभव प्रयास किये लेकिन हर जगह निराशा ही हाथ लगी।
आपको बता दें कि अभिनव का जन्म 2018 में उत्त्तरकाशी जिला अस्पताल में हुआ, परिवार वाले बच्चे की ख़ुशी मना ही रहे थे कि डॉक्टर ने साँस और खाने की नली एक साथ होने की खबर सुना दी,जिसके इलाज के लिए हायर सेंटर भी रैफर कर दिया। कमलेश और मीरा नवजात शिशु को दून हॉस्पिटल देहरादून ले गए, जैसे तैसे वहां पहुंचे लेकिन वहां भी डॉक्टर न मिलने से बच्चे को महंत इंद्रेश हॉस्पिटल रैफर किया गया। जहाँ बच्चे की खाने और सांस की नली को अगल किया गया लेकिन अभी भी सब ठीक नहीं हुआ था। तभी पता चला की बच्चे के दिल में छेद ह, लेकिन अभी अभी गले का ऑपरेशन हुआ था तो दिल का ऑपरेशन संभव नहीं था। कुछ समय बीतने के बाद दिल की बीमारी का इलाज का खर्च पता किया तो पैरों के नीचे से जमीन खिसक गई।

अब कमलेश और मीरा ने अपनी सारी परेशानी जिला अधिकारी आशीष चौहान को बताई, जिसके बाद DM ने बच्चे के इलाज की जिमेदारी ली और अपनी जान पहचान से पालवर हरयाणा के श्री सत्य सांई अस्पताल में मुफ्त और बैहतर इलाज के लिए भेजा साथ ही 20 हज़ार की आर्थिक सहायता भी की।
वहीँ जिला मुख्यालय पहुचे कमलेश और मीरा ने डीएम का धन्यवाद किया और डीएम आशीष चौहान ने बच्चे की जल्द स्वस्थ हो लौटने की कामना की।