August 18, 2022

उत्तरकाशी : DM की मॉनीटरिंग : स्वास्थ्य विभाग की टीम पहुंची लिवाड़ी-फिताड़ी

  • उत्तरकाशी

बीते दिन सुदूरवर्ती फिताड़ी व लिवाड़ी गांव का भ्रमण कर लौटे जिलाधिकारी डा. आषीश चौहान सीमावर्ती के गांव से आयी समस्याओं के निस्तारण की स्वयं मॉनीटरिंग कर रहें हैं। जिलाधिकारी ने मौके पर ग्रामीणों की समस्याओं के निस्तारण के निर्देष विभागों को दिए थे।

इसी परिपेक्ष्य में स्वास्थ्य विभाग के दो एमबीबीएस, दो आयुर्वेदिक चिकित्सक, एक फार्मासिस्ट सहित डाक्टरों की टीम ग्रामीणों के स्वास्थ्य परीक्षण व आवष्यक दवाई वितरण कर सोमवार को अपने मुख्यालय पहुंच चुकी हैं। डाक्टरों की टीम ने पांच गांव फिताड़ी, लिवाड़ी, कुंसाला, हरिपुर, राला गावं के करीब 225 लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण किया तथा आवष्यक दवाईयां ग्रामीणों को मुहैया करवायी। जिलाधिकारी डा. चौहान ने पूर्ति विभाग को सभी गांव में रसद पंहुचाने के निर्देष दिए गए थे।

जिस पर जिला पूर्ति अधिकारी के द्वारा अवगत कराया गया कि माह जनवरी तक का खाद्यान्न सुदूरवर्ती गांव में पहुंचा दिया गया हैं। वहीं जिलाधिकारी ने सुदूरवर्ती गांव पिलंग, जोड़ाव में खाद्यान्न की जानकारी लेते हुए जिला पूर्ति अधिकारी को निर्देष दिए कि 10 नवम्बर तक सुदूवर्ती गांव पिलंग व जोड़ाव में रसद पहुंचाने के साथ ही फोटोग्राफ्स के साथ रिर्पोट प्रस्तुत करना सुनिष्चित करेंगे।