December 6, 2022

उत्त्तरकाशी : सरकार की योजनाओं की DM ने की समीक्षा

  • उत्त्तरकाशी

जिलाधिकारी डा0 आशीष ने जिला सभागार कक्ष में समस्त विभागीय अधिकरियों से सरकार द्वारा चलाई जा रही योजना के बारे में उन विभागों से एक- एक कर योजनाओं की प्रगति के बारे समीक्षा की तथा मुख्यमंत्री द्वारा विकास कार्यों की घोषणाओं के बारे में उन विभागों से प्रगति के बारे में जानकारी ली ।
अटल योजना , सौभाग्य योजना , उज्जवला योजना तथा अन्य योजनाओं में कितने लाभार्थियों को इसका लाभ मिला है सम्बन्धित विभागीय अधिकारी इसकी रिपोर्ट प्रस्तुत करें । सभी विभागीय अधिकारी अपने- अपने विभागों के विकास कार्यों की प्रगति रिपोर्ट प्रस्तुत करें । आपदा प्रबंधन विभाग द्वारा सड़क दुर्घटनाओं की संख्या व चार धाम यात्रा पर आये यात्रियों की ह्दय गति रूकने से हुयी मौत का आंकड़ा अपडेट के साथ प्रस्तुत करें ।
चौहान ने जल – शक्ति जल संरक्षण के तहत नदी के पुनरोद्वार अभियान के कार्यों की योजनाओं पर विस्तृत चर्चा करते हुए कहा कि सम्बन्धित विभागीय अधिकारी इस अभियान में जल स्रोतों के सरंक्षण पर तेजी से कार्य करें उद्योग विभाग द्वारा चलाई जा रही जनकल्याणकारी योजनाओं व सीएम द्वारा की गई घोषणाओं का क्रियान्वयन करना शीघ्र सुनिष्चित करें तथा अन्य विभागों में भी सीएम द्वारा की गई घोषणाओं के कार्यों को सम्बन्धित विभागीय अधिकारी पारदर्शिता से विकास कार्यों को पूर्ण करें ।
बैठक में पुलिस अधीक्षक पंकज भटृ, मुख्य विकास अधिकारी प्रशांत आर्य, सीएमओ डी0बी0 जोशी, परियोजना अधिकारी राजेन्द्र रावत , अर्थसंख्याधिकारी वीरेन्द्र पुरी , लोनिवि अधिशासी अभियन्ता वीरेन्द्र पुन्डीर , अन्य सभी विभागीय अधिकारी मौजूद थे ।
जिला सूचना अधिकारी उत्तरकाशी