December 9, 2022

उत्तरकाशी : DM ने सुनी ग्रामीणों की समस्याएं

  • उत्तरकाशी

हर सोमवार को जिला सभागार में आयोजित समस्याएं एवं षिकायत निवारण दिवस में कुल 23 षिकायत/समस्याएं पंजीकृत हुई। जिलाधिकारी डा. आषीश चौहान ने अधिकांष प्राप्त षिकायतों एवं समस्याओं का जिला स्तरीय अधिकारियों की मौजूदगी में मौके पर ही निस्तारित की। गंगोरी सेरा के ग्रामीणों ने गांव में बनीं सिंचाई गुल के उपर ग्रामीणों की आवाजाही के लिए बनें रास्ते पर अतिक्रमण को लेकर षिकायत की। जिलाधिकारी ने अधिषासी अभियंता सिचाई को तत्काल मामले का संज्ञान लेने को कहा और 15 दिन के भीतर निस्तारित कर रिर्पोट उपलब्ध कराने के निर्देष दिये। वृद्ध ऐतवारी लाल निवासी गोफियारा बाड़ाहाट ने वर्शा से बचाव के लिए टैंट एवं वैकिल्पक व्यवस्था करने की समस्या रखी। जिस पर जिलाधिकारी ने तत्काल जिला आपदा प्रबन्धन को निर्देष दिये कि वृद्ध आदमी को दो कंबल एवं तिरपाल उपलब्ध करायें।
विक्रम सिंह निवासी मनेरी ने आर्थिक सहायता दिलाने को लेकर अपनी समस्या रखी जिस पर जिलाधिकारी ने आर्थिक सहायता दिलाने का भरोसा दिया। धर्मा देवी निवासी गजोली ने अपने बेटे के ईलाज के लिए आर्थिक मदद की मांग की। जिस पर उन्होंने व्याधि निधि से ईलाज करवाने का भरोसा दिया। लक्ष्मण सिंह भंडारी ने कुमारकोट-जुणगा अम्बेडकर सड़क का किमी. 4 विस्तारीकरण एवं डामरीकरण की समस्या रखी। जिस पर जिलाधिकारी ने अधिषासी अभियंता लोनिवि को कार्यवाही करने के निर्देष दिये।
इस मौके पर सहायक निदेषक बचत वीणा त्रिपाठी,  अधिषासी अभियंता जल संस्थान बीएस डोगरा, विद्युत गौरव सकलानी जिला समाज कल्याण अधिकारी जीत सिह रावत, मनोज प्रकाष सिंह आदि उपस्थित थे।