August 8, 2022

उत्त्तरकाशी : CMO का ट्रांसफर के साथ डिमोशन, डॉ जोशी बने नए CMO

  • उत्त्तरकाशी

उत्त्तरकाशी में अपनी लापरवाई से चर्चाओं में रहे मुख्या चिकित्सा अधिकारी डॉ विनोद नौटियाल का स्थान्तरण के साथ डिमोशन भी हुआ है। आपको बता दें कि दो नौटियाल उत्त्तरकाशी जिले में मुख्या चिकित्सा अधिकारी के पद पर तैनात थे जिसके बाद इनका ट्रांसफर चमोली जिले में अपर मुख्या चिकित्सा अधिकारी के पद पर हुआ है जिसके बाद इस ट्रांसफर को ट्रांसफर कम डिमोशन माना जा रहा है।

आपको बता दें कि बीते वर्ष जोगत मोटर मार्ग हुए सड़क हादसे में घालयों की मेडिकल रिपोर्ट सही समय पर न देने से घायलों को मुवजा नही मिल सका था, बीते दिनों मीडिया ने इस ख़बर को प्रमुखता से उठाया तो जिलाधिकारी ने इसका तत्काल संज्ञान लेने के साथ CMO पर कार्यवाही के निर्देश भी दिए थे।
आपको बता दें कि डॉ डी.पी जोशी को CMO उत्तरकाशी बनाया गया है। डॉ जोशी ने वर्ष 1996 से 2000 तक बाल रोग विशेषज्ञ के तौर पर अपनी सेवाएं दी जिनको लोग आज तक भी नहीं भुला पाएं हैं। जिसके बाद उनका स्थान्तरण हुआ और 18 साल बाद एक बार फिर जिला चिकित्साधिकारी के पद पर पदभार ग्रहण कर लिया है।

CMO डॉ जोशी ने बताया कि वो काफी खुश हैं कि काशिविश्वाथ की नगरी में जहाँ मैंने इतने साल सेवाएं दी मुझे एक बार फिर वहां काम करने का मौका मिला है।