September 26, 2022

आपदा: उत्तरकाशी में भारी बारिश से कई दुकानें बही….

उत्तराखंड में भारी बारिश पहाड़ी क्षेत्रों के लिए संकट बन गया है। जनपद उत्तरकाशी के पुरोला में भारी बारिश बारिश के चलते गाड़-गधेरे उफान पर हैं बीती रात भारी बारिश से उफान पर चढ़े गधेरे ने पुरोला के वार्ड नं0-5 कुमोला रोड में जमकर तबाही मचाई। जानकारी के अनुसार,  यहां कोई जनहानि नहीं हुई है।

लेकिन उफान में  7 दुकानों के बह गई, इन दुकानों में एक पंजाब नेशनल बैंक का एटीएम, दो ज्‍वेलर्स की दुकानें, एक खाने का होटल, कम्प्यूटर की दुकान और टेलर की दुकान बह गई, इसके अलावा गधेरे में भारी कटाव की वजह से कई घरों और दुकानों को भी खतरा पैदा हो गया है।

नदी में दुकानों के बहने पर लोगों ने बताया कि एक महीने पहले नदी से कटाव व रिसाव से दुकानों पर खतरा मंडराने लगा था लेकिन शिकायत के बाद भी शासन प्रशासन द्वारा कोई ठोस उपाय नहीं किया गया, आखिर वही हुआ जिसका डर था, बीती रात लोगों ने तबाही का मंजर देखा तो 2013 की आपदा की याद ताजा हो गई।

तेज बहाव में करीब सात दुकानें पूरी तरह से बह गई लोगों ने बताया कि अगर बारिश थोड़ी देर और होती तो इलाके में ओर भी बड़ी तबाही आ सकती थी, गनीमत यह रही कि इस तबाही में जनहानि नहीं हुई, लोग पहले ही घरों को छोड़कर भाग चुके थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.