November 27, 2022

उत्तराखंड में यहां मलबा आने से मार्ग बाधित, कई गांव से कटा संपर्क, ग्रामीण परेशान…

उत्तराखंड में जहां एक ओर काठगोदाम हैड़ाखान-साननी बैण्ड, सिमलिया बैण्ड मोटर मार्ग अत्यधिक मलबा आने से बाधित है। वहीं बागेश्वर के गिरेछीना मोटर मार्ग पर सड़क चौड़ीकरण के दौरान पहाड़ी दरक गई है। जिससे देखते ही देखते सड़क पर भारी भरकम बोल्डर आ गिरे है। जिससे यातायात ठप हो गया, कई गांव से संपर्क कट गया है।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार बागेश्वर गिरेछीना मोटरमार्ग पर इन दिनों सड़क चौड़ीकरण का कार्य चल रहा है। इसी कड़ी में जिला मुख्यालय से करीब एक किमी की दूरी पर डिगरपातल (नदीगांव) में पोकलैंड मशीन की मदद से सड़क को चौड़ा करने का कार्य किया जा रहा था। बताया जा रहा है कि इस दौरान देखते ही देखते पहाड़ का एक हिस्सा सड़क पर आ गिरा। जिससे सड़क बंद हो गई है।

कई गांवों का संपर्क कट गया है। पहाड़ी दरकने से सड़क किनारे से गुजर रही अमसरकोट पेयजल योजना की पाइप लाइन को भी नुकसान हुआ है। पेयजल आपूर्ति बाधित होने से सैम मंदिर और ज्वाला देवी वार्ड में पेयजल संकट गहराने की आशंका है। वहीं ग्रामीण क्षेत्रों को जाने वाले लोग जान जोखिम में डालकर पैदल आवाजाही करने के लिए मजबूर हैं। वहीं, क्षेत्रवासियों ने जल्द सड़क खुलवाने की मांग की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.