August 18, 2022

उत्तरकाशी : एवरेस्ट फतह कर घर पहुँची पूनम, सरकार से लगाई नौकरी को गुहार

  • उत्तरकाशी

21 मई को एवरेस्ट फतह करने वाली 22 वर्षीय नाल्ड गांव निवासी पूनम राणा सहित उनके साथी नाकुरी निवासी संदीप टोलिया और उत्तराखण्ड पुलिस के एवरेस्ट विजेता जवानों निशमोर गाडियार निवासी प्रवीण चौहान,बाडाहाट निवासी रवि चौहान का जोरदार स्वागत हुआ।
इस मौके पर एवरेस्ट विजेता पूनम राणा ने अपने एवरेस्ट क्लाइंब के अनुभवों को साझा किया और अपनी सफलता का श्रेय एवरेस्ट विजेता बछेंद्री पाल को दिया। इस मौके पर राणा ने कहा कि उनके परिवार की माली हालत है। इसलिए वह प्रदेश सरकार से चाहती है कि उन्हें जीवन यापन के लिए नोकरी दी जाए जिससे कि वह अन्य लोगो और समाज के लिए कुछ कर सके।
इससे पहले सुबह से ही स्थानीय लोगो और साहसिक पर्यटन से जुड़े लोग ताँबाखानी के पास एवरेस्ट विजेताओ के स्वागत के लिए इंतजार कर रहे थे। एवरेस्ट विजेताओ के पहुंचते ही भारत माता जिंदाबाद के खूब नारे लगे और स्थानीय लोगो ने उनका जोरदार स्वागत किया। वही इसके बाद एवरेस्ट के चारो विजेताओ ने भगवान काशी विश्वनाथ और कंडार देवता के दर्शन किये और आशीर्वाद लिया। एवरेस्ट विजेताओ ने कहा कि उनके लिए आज बहुत बड़ा दिन है कि उन्होंने जनपद के नाम रोशन किया है। वही वह आगे भी समाज के लिए निरंतर कार्य करेंगे।