July 1, 2022

उत्तरकाशी जिला अस्पताल में डॉक्टर और तीमारदार के बीच मारपीट

  • उत्तरकाशी

जिला अस्पताल उत्तरकाशी में मंगलवार दोपहर को डॉक्टर और तीमारदार के बीच मारपीट हो गई। विवाद थाने से लेकर जिलाधिकारी कार्यालय तक भी पहुंचा।

मंगलवार सुबह करीब दस बजे भटवाड़ी ब्लाक के तिहार गांव निवासी आकाश अपनी बहन को छाती में दर्द की शिकायत पर अस्पताल लेकर आया था। जहां महिला अस्पताल में उसने बहन को स्त्री रोग विशेषज्ञ डा. खुशबू पुजारी को दिखाया। डा. पुजारी ने मरीज को वरिष्ठ सर्जन व प्रमुख चिकित्सा अधीक्षक डा. एसडी सकलानी के पास भेजा, जिस पर युवक प्रमुख चिकित्सा अधिकारी के कार्यालय में पहुंचा। लेकिन, वह नहीं मिले। युवक ने बताया कि उन्होंने कई बार फोन से संपर्क किया तो सीएमएस ने पांच मिनट में पहुंचने की बात कही। लेकिन, बहन को तेज दर्द हुआ तो उसे इमरजेंसी वार्ड भर्ती कराया गया, जहां डाक्टरों ने उसे इंजेक्शन लाने के लिए भेजा। इस दौरान प्रमुख चिकित्सा अधीक्षक भी पहुंच गए। युवक ने बताया कि प्रमुख चिकित्सा अधीक्षक से समय पर नहीं आने का कारण पूछा तो वह भड़क गए और उसे थप्पड़ जड़ दिया। साथ ही उसका अंगूठा चबा दिया। दोनों के बीच हाथापाई होती देख अस्पताल में हंगामा हो गया, जिसके बाद पुलिस पहुंच गई।

थाना निरीक्षक कमल कुमार लुंठी ने बताया कि तीमारदार को मेडिकल करवाया गया है। मामले में दोनों पक्षों की ओर से क्रास एफआइआर दर्ज हो सकती है।

डा. एसडी सकलानी, प्रमुख चिकित्सा अधीक्षक बताते हैं कि
युवक बार-बार उन्हें फोन कर रहा था। उस समय वह आपरेशन थिएटर में आपरेशन कर रहे थे। लेकिन, जब वह आपरेशन करके ओटी से इमरजेंसी में आए तो उन्होंने मरीज को देखा, मरीज की स्थिति गंभीर नहीं थी। इमरजेंसी से बाहर आते हुए युवक ने उनके साथ बदसलूकी पर उतर आया और गालीगलौज करने लगा।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. केएस चौहान ने बताया कि इस मामले में जिलाधिकारी की ओर से विभागीय जांच के निर्देश मिले हैं। इसके अलावा दोनों पक्षों से बातचीत के आधार पर मामले को शांत कराने का प्रयास किया जा रहा है, लेकिन युवक मानने को तैयार नहीं है।

DM अभिषेक रूहेला ने इस मामले में विभागीय जांच के निर्देश मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. केएस चौहान को दिए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.