January 31, 2023

1 नवंबर से आपकी जेब पर पड़ने वाला है असर, बदल सकते है ये नियम…

New Rules: ये महीना खत्म होने वाला है। महीने के खत्म होने के साथ ही नियमों में भी बदलाव होने वाला है। 1 नवंबर से गैस सिलेंडर (gas cylinder)के कुछ सस्ता होने की संभावनाएं जताई जा रही हैं। इसके अलावा कई बैंक भी अपने ब्याज दरों में बढोतरी कर सकते हैं। जिसका असर सीधा आपकी जेब पर पड़ने वाला है। वहीं ट्रेनों के टाइम-टेबल (train time table)में बदलाव देखने को मिलेगा।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार 1 नवंबर से बैंकों में पैसा जमा करने से लेकर पैसे निकालने तक के चार्ज में कुछ इजाफा होने की संभावना है। वहीं, सर्दियों के चलते 1 नवंबर से ट्रेनों के टाइम टेबल में भी रेलवे बदलाव करता है।  इसके अलावा गैस सिलेंडर बुकिंग (gas cylinder booking)में कुछ बदलाव किये जाएंगे।

रिपोर्टस की माने तो नवंबर से घरेलू सिलेंडर (LPG price)के दामों में कुछ कटौती होने की संभावना है। बताया जा रहा है कि  1 नवंबर से ग्राहकों को लोन खाते के लिए 150 की जगह 155 रुपये चुकाने होंगे।  वहीं जनधन खाताधारकों को बैंक बिना गारंटी वाला लोन देने का ऐलान भी कर सकता है।

ट्रेन संबंधी बदलाव

भारतीय रेलवे (Indian Railway) सर्दियों के चलते कुछ ट्रेनों के टाइम टेबल में बदलाव करता है. बताया जा रहा है कि 1 नवंबर से ये बदलाव किया जाएगा। हालाकि ये अभी संभावनाएं ही हैं। वहीं  1 नवंबर से 10 हजार यात्री ट्रेनों  और 5 हजार मालगाड़ी के समय बदलने की संभावना है। वहीं देश में चलने वाली करीब 30 राजधानी ट्रेनों का समय भी बदलने की संभावना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.