November 27, 2022

हो जाएं तैयारः उत्तराखंड के दो विभागों में होने वाली है बंपर भर्ती, जानें डिटेल्स…

Job Update: उत्तराखंड में कई पदों पर भर्ती प्रक्रिया जारी है। वहीं राज्य के दो विभागों में बंपर भर्ती होने वाली है। बताया जा रहा है कि उत्तराखंड में पंचायत राज विभाग और शिक्षा विभाग में जल्द बंपर भर्तियां आने वाली हैं। शिक्षा विभाग में करीब सात हजार तो वहीं पंचायत राज विभाग में भी सात हजार पदों पर भर्ती होनी है। इसके लिए तैयारियां शुरू हो गई है। आप भी तैयारी में जुट जाए।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार शिक्षा विभाग में आने वाले समय में तकरीबन 10 से 12 हजार पदों पर अलग-अलग वर्ग के पदों पर भर्तियां होनी हैं, जो कि प्रदेश में युवा बेरोजगारों के लिए एक अच्छी खबर है। शिक्षा महानिदेशक बंशीधर तिवारी (Director General of Education Banshidhar Tiwari) ने बताया कि माध्यमिक शिक्षा में तकरीबन 4 हजार और प्राथमिक शिक्षा में 3 हजार पद रिक्त हैं, जिन्हें जल्द भरने की प्रक्रिया की जाएगी।

वहीं इसके अलावा मुख्यमंत्री धामी की अध्यक्षता में हुई बैठक में अनेक फैसले लिये गये। इनमें शिक्षा मंत्री के निर्देशों के अनुसार 2300 गेस्ट टीचरों की भी भर्ती होनी हैं। इसके अलावा तकरीबन 950 वीआरसी और सीआरसी शिक्षकों को भी रखा जाना है, जिन्हें आउटसोर्सिंग के माध्यम (Uttarakhand Outsourcing Jobs) से रखा जाना है। वहीं चतुर्थ श्रेणी के पदों को भी भरा जाना है, जिसमें तकरीबन 3 हजार लोगों को फोर्थ क्लास में रखा जाना है, जिसके लिए निर्देश दिए गए हैं।

रिपोर्टस की माने तो पंचायत राज विभाग (job in panchayat raj department) में भी 410 डाटा एंट्री ऑपरेटर आउटसोर्सिंग (Data Entry Operator Outsourcing) के माध्यम से रखे जाने की प्रक्रिया जारी है। इसके अलावा हर ग्राम पंचायत स्तर पर एक-एक पर्यावरण मित्र रखा जाना है. प्रदेश की कुल 7700 पंचायतों में आउटसोर्सिंग के माध्यम से 7700 पर्यावरण मित्रों को रखा जाना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.