December 5, 2022

रुद्रप्रयाग हादसे में शासन की बड़ी कार्रवाई, सहायक और कनिष्ठ अभियंता निलंबित…

Uttarakhand News: उत्तराखंड में बदरीनाथ राजमार्ग पर नरकोटा में चारधाम ऑल वेदर रोड परियोजना के निर्माणाधीन पुल की शटरिंग टूटने के मामले में शासन ने बड़ा एक्शन लिया है। मामले में पीडब्लूडी के तीन इंजीनियरों पर गाज गिरी है। बताया जा रहा है कि एक सहायक अभियंता और एक कनिष्ठ अभियंता को निलंबित कर दिया। जबकि कार्यपालक अभियंता को फील्ड से हटाकर मुख्य अभियंता के कार्यालय से संबद्ध कर दिया गया।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार नरकोटा में निर्माणाधीन डबल लेन पुल की शटरिंग 20 जुलाई को अचानक गिर गई थी। इसकी चपेट में आकर तीन श्रमिकों की मृत्यु हो गई थी, जबकि सात घायल हो गए थे। मामले में अब राजमार्ग खंड लोनिवि श्रीनगर के सहायक अभियंता राजीव शर्मा व कनिष्ठ अभियंता रवि कोठियाल को निलंबित कर दिया गया है, जबकि अधिशासी अभियंता बलराम मिश्रा को प्रमुख अभियंता कार्यालय से संबद्ध किया गया है।

वहीं इससे पहले मामले में पुलिस ने मृतकों के परिजनों की तहरीर पर पुल का निर्माण करा रही कंपनी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की थी। मामले में प्रोजेक्ट मैनेजर और सहायक इंजीनियर को जेल भेज दिया गया था। वहीं रुद्रप्रयाग के जिलाधिकारी ने प्रकरण के संबंध में अपनी रिपोर्ट शासन को भेजी। सचिव लोनिवि आरके सुधांशु ने बताया कि इस प्रकरण की विभागीय जांच भी कराई जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.