August 10, 2022

कांवडियों के जत्थे को तेज रफ्तार डंपर ने रौंदा, 6 लोगों की मौत, मचा कोहराम…

Accident: उत्तराखंड में कांवड़ यात्रा चल रही है। हजारों कांवड़िए रोज आ रहे है और लौट रहे है। हरिद्वार से गंगाजल लेकर जा रहे कांवड़ियों को अनियंत्रित डंपर ने रौंद दिया। यह हादसा आगरा-अलीगढ़ हाइवे पर सादाबाद के पास शुक्रवार देर रात्रि 2:30 बजे हुआ। हरिद्वार से इसमें छः कांवड़ियों की दर्दनाक मौत हो गई। घटना के बाद मौके पर चीख पुकार मच गई। डंपर चालक मौके से फरार हो गया।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार “कांवडियों का एक जत्था हरिद्वार से ग्वालियर वापस जा रहा था। इस दौरान ये दुर्घटना आगरा-अलीगढ़ हाईवे पर हुई है। बताया जा रहा है कि हादसा उस दौरान हुआ है जब कांवड़िए ढाबे पर खाना खा रहे थे। तभी एक ट्रक चालक ने लोगों पर ट्रक चढ़ा दिया। ये कांवड़िये ग्वालियर जा रहे थे। दुर्घटना में सात कांवडियों की मृत्यु हुई है। वहीं कई लोग घायल हो गए है। घायलों में से एक की स्थिति नाजुक है।

हादसे की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव कब्जे में ले लिया है। मामले में कार्रवाई की जा रही है। बताया जा रहा है कि फरार आरोपी पकड़ा जाएगा। मृतकों की पहचान 25 वर्षीय रनवीर,28 वर्षीय विकास, 30 वर्षीय जबर सिंह, 40 वर्षीय नरेश पाल, 30 वर्षीय मनोज और 40 वर्षीय रमेश पाल निवासीगण बांघीखुर्द थाना उटीला जिला ग्वालियर के रूप में हुई है।

गौरतलब है कि कांवड़ यात्रा के सात दिन बीत चुके हैं। दो सालों बाद हो रही कांवड़ यात्रा में भारी संख्या में भक्तों का तांता लग रहा है। कांवड़ा यात्रा को लेकर इस बार सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। वहीं कई जिलों में कांवड़ियों की भारी तादात को देखते हुए प्रशासन ने कई कदम उठाएं हैं। इस दौरान जगह-जगह स्वास्थ्य शिविर भी लगाए गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.