August 11, 2022

उत्तरकाशी : स्टेट प्रतियोगिता : देहरादून,नैनीताल,उधमसिंह नगर व उत्तरकाशी ने पहुंचे सेमीफाईनल में

  • उत्तरकाशी

जिला प्रशासन एवं खेल विभाग, उत्तरकाशी की ओर से आयोजित उत्तराखण्ड राज्य आमंत्रण अंडर-16 बालक हाॅकी स्टेट प्रतियोगिता के दूसरे दिन के खेल में माहराणा प्रताप स्पोट्र्स काॅलेज देहरादून,नैनीताल,उधमसिंह नग व उत्तरकाशी ने सेमीफाईनल में प्रवेश कर लिया है।
प्रतियोगिता में खेले गए मुकाबलों के बाद स्पोट्र्स काॅलेज की टीम 9 अंक, जबकि उधमसिंह नगर ने 6 अंक, नैनीताल ने 4 अंक और उत्तरकाशी ने 4 अंकों के साथ टाॅप फोर में जगह बनाई है।
शुक्रवार को पहला मैच चम्पावत व पौड़ी के मध्य खेला गया। जिसमें पौड़ी ने चम्पावत को 2-0 से हराया। पौड़ी की ओर से मोहीत सैनी व रजत रावत ने 1-1 गोल किया। दुसरे मैच में पिथौरागढ़ ने अल्मोड़ा को 1-0 से हरा कर जित दर्ज की। पिथौरागढ़ की ओर से एक मात्र विजयी गोल सुरज कुमार ने किया।
जबकि तिसरा मैच बागेश्वर व रूद्रप्रयाग के मध्य हुआ। जिसमें बागेश्वर ने रूद्रप्रयाग को 1-0 से हराया। जबकि चैथे मैच में उधम सिंह नगर ने पौड़ी को 5-0 से हरा कर अगले दौर में प्रवेश किया। उधम सिंह नगर की ओर से ललित नेगी ने 2, लविस कुमार, रितिक सैनी व अंमित नेगी ने 1-1 गोल किया। जबकि अन्य मुकाबलों में स्पोट्र्स काॅलेज ने पिथौरागढ़ को 8-0 से तथा हरिद्वार ने अल्मोड़ा को 8-0 से हरा कर जीत दर्ज की तथा अंतिम मैच देहरादून व चमोली के मध्य 1-1 गोल से ड्र रहा। इस प्रकर कल पहला सेमीफाइनल मैच स्पोट्र्स काॅलेज देहरादून व उधमसिंह नगर तथा दुसरा मैच नैनीताल व उत्तरकाशी में मध्य खेला जायेंगा।
टीमों के अनुरोध पर शनिवार को ही प्रतियोगिता के सेमीफाइनल व फाइनल मैच होगें तथा पुरस्कार वितरण के साथ प्रेतियोगिता का समापन होगा। इस मौके पर डिप्टी कलेक्टर/जिला क्रीड़ाधिकारी,  अनुराग आर्या, उप क्रीड़ाधिकारी, निर्मला पंत,  जुवैद अहमद एवं निर्णायक  अमित कटारिया, नितिन जोशी, प्रभाकर नौटियाल, मोहित सिंह, मोहित रावत व विरेन्द्र ंिसह बिष्ट आदि मौजूद थे।