August 18, 2022

देहरादून में जलभराव होने पर एक कॉल पर पहुँचेगी मदद, बस इस नम्बर पर करें फोन…

Dehradun News:  अगर आप देहरादून में रहते हैं और आपके घर या आसपास जलभराव की समस्या होती है, तो नगर निगम आपको तुरंत सहायता प्रदान करेगा। बरसात के बाद जलभराव की समस्या को देखते हुए देहरादून नगर निगम ने लोगों की सहुलियत के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी कर दिया है। आप निगम के द्वारा दिए गए नंबर पर कॉल कर तुरंत मदद पा सकते है।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार राजधानी बारिश के कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में लोगों की मदद के लिए नगर निगम 24 घंटे अलर्ट पर है। देहरादून नगर निगम में आपदा कंट्रोल रूम स्थापित किया गया है।  साथ ही कई टीमें भी गठित की गई हैं। जो आपकी मदद करेंगी। अगर आप जलभराव में फंस जाते है तो आपको बस टोल फ्री नंबर 01352652571 पर कॉल करनी होगी। इसके बाद निगम की टीम पंप व अन्य मशीनों की मदद से पानी और मलबा निकालकर आपको जलभराव से राहत देगी।

बताया जा रहा है कि निगम द्वारा सभी वार्डों के लिए टीमें गठित की गई हैं, जो टोल फ्री नंबर पर शिकायत मिलने पर घटनास्थल पर जाकर राहत देने का काम करेंगी। बताया जा रहा है कि आपदा कंट्रोल रूम 24 घंटे खुला रहता है, जिसमें टीम शिफ्ट के हिसाब से काम करती हैं। नदी नालों के उफान पर होने के चलते लोगों के लिए रैन बसेरे में रहने की व्यवस्था भी की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.