January 31, 2023

टी 20 वर्ल्ड कप: भारत और बांग्लादेश के बीच कड़े मुकाबले में भारतीय टीम ने दर्ज की जीत…

Ind vs Ban: टी 20 वर्ल्ड कप का 35वां मुकाबला भारत और बांग्लादेश के बीच खेला गया है। मुकाबले में विराट कोहली, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव और रविचंद्रन अश्विन का तूफान देखने को मिला। अक्षर पटेल के आउट होने के बाद मैदान पर आए अश्विन ने आखिरी ओवर में तबाही मचाते हुए ताबड़तोड़ रन ठोक डाले। जहां इस मुकाबले में भारतीय टीम ने जीत दर्ज की। वहीं सेमी फाइनल की राह आसान कर ली है।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार भारतीय क्रिकेट टीम ने बुधवार को एडिलेड ओवल मैदान में शानदार प्रदर्शन करते हुए बांग्लादेश को डकवर्थ लुइस नियम के हिसाब से पांच रनों से हरा दिया। इसी के साथ उसने अपनी सेमीफाइनल में जाने की उम्मीदों को मजबूत कर लिया है। बताया जा रहा है कि बांग्लादेश ने इस मैच में टॉस जीता और भारत को बल्लेबाजी के लिए बुलाया। टीम इंडिया ने 20 ओवरों में छह विकेट खोकर 184 रन बनाए। बारिश आने के कारण बांग्लादेश को 16 ओवरों में 151 रन बनाने थे। ये टीम जवाब में छह विकेट खोकर 145 रन ही बना पाई।

वहीं बल्लेबाज कोहली ने इस विश्व कप का अपना तीसरा अर्धशतक जमाया और 64 रन बनाकर नाबाद रहे। उनके अलावा सलामी बल्लेबाज केएल राहुल ने अपनी फॉर्म में वापसी की और अर्धशतक जमाया। राहुल ने 50 रन बनाए। कोहली को उनकी पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। वहीं बांग्लादेश के लिए महमूद ने तीन विकेट लिए।  कप्तान शाकिब के हिस्से दो सफलताएं आईं। इन दोनों के अलावा बांग्लादेश के बाकी के तीन गेंदबाज खाता नहीं खोल सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published.