November 27, 2022

उत्तरकाशी : भर्ती घोटालों की सीबीआई जांच की मांग को लेकर संयुक्त संघर्ष समिति का अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन शुरू

  • देवेश भट्ट

आज संयुक्त संघर्ष समिति उत्तरकाशी के आह्वान पर विश्वनाथ चौक से रैली निकालते हुए समिति के सभी कार्यकर्ता, विभिन्न छात्र संगठन, सामाजिक संगठन हनुमान चौक पर श्री देवसुमन मंच पर पहुंचे। इस दौरान UKSSSC एवं विधानसभा में हुए भर्ती घोटाले की सीबीआई जांच की मांग को लेकर जोरदार नारेबाजी की गई। साथ ही भाजपा सरकार मुर्दाबाद, मुख्यमंत्री धामी होश में आओ आदि नारों के साथ क्रमिक धरना प्रदर्शन शुरू किया गया।

जंहा पर समिति को अनेकों सामाजिक संगठनों ,राजनीतिक पार्टियों, छात्र संगठनो द्वारा समर्थन दिया गया ।

इस मौके पर वक्ताओं द्वारा कहा गया कि इस प्रदेश में जो सरकार चल रही है वो सिर्फ और सिर्फ घोटालों में लिप्त है, और अपने और अपने रिश्तेदारों को सरकारी नोकरी लगाने में लगी हुई है। क्यों नही सरकार सीबीआई जांच करवा रही ,क्यों नही दोषी लोगों को बर्खास्त किया जा रहा है, समिति मांग कर रही है कि UKSSSC और विधानसभा में जो अनियमिता हुई है उसकी जांच हाइकोर्ट के सिटींग जज की निगरानी में CBI से करवाई जाए।

सामाजिक कार्यकर्ता व संस्थापक ओम छात्र संगठन उत्तरकाशी अमरीकन पुरी ने कहा कि ओम छात्र संगठन का इस धरना प्रदर्शन को पूर्ण समर्थन है, कहा कि राज्य गठन के बाद से लेकर सभी सरकारी भर्तियों की जांच हो और भर्ती घोटालों में लिप्त सभी कर्मचारी/राज नेताओं की संपत्ति की जांच ED से करवाकर समस्त अर्जित अवैध संपत्तियों को जब्त किया जाए।

इस दौरान आम आदमी पार्टी प्रदेश प्रवक्ता पुष्पा चौहान, शांति ठाकुर, उत्तराखंड क्रांति दल के विष्णुपाल रावत, ओम छात्र संगठन के देवराज बिष्ट , सुधीश रावत, दिनेश सेमवाल, राजेन्द्र बुटोला, चतर सिंह , बिनीता भटट, गीता गैरोला, अरविंद पंवार, सुधांशु भट्ट, हरीश पयाल आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.