November 27, 2022

उत्तरकाशी : सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ रा.इ.का गोरशाली में मनाया गया स्वतंत्रता दिवस पर्व

  • देवेश भट्ट

भटवाड़ी ब्लाक के राजकीय इण्टरमीडिएट कालेज गोरशाली में अध्ययनरत छात्र-छात्राओं के द्वारा आजादी का अमृत महोत्सव धूमधाम से मनाया गया। इस अवसर पर छात्र छात्राओं के द्वारा राष्ट्र भक्ति से ओत-प्रोत, विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए।

स्वाधीनता दिवस की 75 वीं वर्षगांठ पर आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर रा.इ.का गोरशाली के छात्र छात्राओं ने,नशा उन्मूलन,स्वच्छता अभियान, आजादी के वीर सपूतों तथा गढ़वाली, जौनसारी लोकगीत, लोकनृत्य , स्वाधीनता तथा देशभक्ति पर नाटक,भाषण, और गीत गायन, नृत्य पर अपनी शानदार प्रस्तुतियां दी। विद्यालय के एनसीसी कैडेट्स और गाइडड्स छात्र-छात्राओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों में शांति व्यवस्था और जलपान व्यवस्था संभाली। विद्यालय में पूर्व प्रधानाचार्य सेवानिवृत्त ध्रुव सिंह भण्डारी ने विगत वर्षों की भांति इस वर्ष भी उत्तराखंड बोर्ड परीक्षा में हाई स्कूल और इण्टरमीडिएट कक्षाओं में विद्यालय स्तर पर प्रथम,द्वितीय स्थान प्राप्त छात्र छात्राओं को कुल पुरुस्कार राशि ग्यारह हजार रुपए मात्र वितरित की। स्वतंत्रता दिवस समारोह के अवसर पर अभिभावक शिक्षक संघ के अध्यक्ष, तथा अभिभावक, शिक्षक, एवं विद्यालय के पूर्व छात्र छात्राऐं उपस्थित रहे।

इस अवसर पर विद्यालय के प्रभारी प्रधानाचार्य विजय प्रकाश पैंथरी, शिक्षक मंगलेश्वर नौटियाल, मुरली मनोहर भट्ट, सचिन अग्रवाल, राजेश, सुंदर लाल शाह, शिक्षिका शेफाली, आरती भट्ट एवं कार्यालयी कर्मचारीगण उपस्थित रहे।

सांस्कृतिक कार्यक्रम का संचालन छात्रा कु.दुर्गा रावत के द्वारा किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.